देशवासियों के दुख दर्द का साथी है ग़ौसे आज़म फाउंडेशन: मौलाना सैफुल्लाह ख़ां अस्दक़ी

in #sant2 years ago

IMG-20220913-WA0030.jpg
संत कबीर नगर ।
देशवासियों के दुख दर्द का साथी है ग़ौसे आज़म फाउंडेशन: मौलाना सैफुल्लाह ख़ां अस्दक़ी
IMG-20220913-WA0027.jpg
ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के बस्ती मंडल अध्यक्ष जनाब मोहम्मद वकार अहमद साहब ने कहा कि ग़ौसे आज़म फाउंडेशन एक ऐसी संस्था है जो निस्वार्थ भाव से रज़ा-ए-इलाही के लिए ख़िदमते ख़ल्क़ का काम करती है। चाहे ठंडी हो या गर्मी या बरसात। ग़ौसे आज़म फाउंडेशन और बहुत से उद्देश्यों पर काम करती है। जैसे किसी ग़रीब बेटी की शादी हो, उस में मदद करना, विधवाओं की मदद करना, समाज के दबे और कुचले हुए लोगों की मदद करना और इसके अलावा पूरे देश में क़ाज़ी-ए-शरअ़, क़ाज़ी-ए-निकाह नियुक्त करना और शिक्षा के क्षेत्र में भी काम करती है। ग़ौसे आज़म फाउंडेशन एक ऐसी संस्था है जो बिना किसी भेदभाव के, बिना किसी की जाति धर्म मज़हब को देखते हुए ग़रीबों, यतीमों, लाचारों की मदद करती है। ठंड के मौसम में ठंडी रातों में रोड पर सोए हुए ग़रीबों को मुफ्त में कंबल तक़्सीम करती है और उनके लिए खाने का इंतज़ाम करती है।
IMG-20220913-WA0028.jpg
इसी तरह ग़ौसे आज़म फाउंडेशन अनेकों उद्देश्यों पर काम करती है। इसी कड़ी में ग़ौसे आज़म फाउंडेशन की बस्ती मंडल टीम ने ग्राम बसडिला, संत कबीर नगर की एक ग़रीब बेटी की शादी का जिम्मा उठाया, जिसमें ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के तमाम मेंबर ने आपस में पैसे इकट्ठा करके शादी के जो जूरूरी सामान होते हैं, जैसे बेड, अलमारी, कूलर, बर्तन, दीवार घड़ी वगैरा ख़रीद कर बसडिला ग्राम की ग़रीब बच्ची के शादी में अपना सहयोग प्रदान किया। इस दौरान ग्राम बसडिला के प्रधान जनाब हबीबुर्रहमान साहब की उपस्थिति में ग़ौसे आज़म फाउंडेशन की टीम ने सभी सामानों को लड़की के घर वालों के सुपुर्द किया। ग्राम प्रधान जनाब हबीबुर्रहमान साहब ने ग़ौसे आज़म फाउंडेशन का अपने और सभी ग्राम वासियों की तरफ से तहे दिल से शुक्रिया अदा किया और ग़ौसे आज़म फाउंडेशन की तरक्क़ी के लिए दुआएं की। ग़ौसे आज़म फाउंडेशन की इस नेकी के काम को क्षेत्रवासियों में बहुत ही सराहा जा रहा है।
IMG-20220913-WA0029.jpg
इसी कड़ी में मोहल्ला मोती नगर के ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के अध्यक्ष जनाब दिलशाद अहमद साहब ने कहा कि ग़ौसे आज़म फाउंडेशन दिन रात नेकियों का काम करता है और इं शा अल्लाह आगे भी करता रहेगा और अल्लाह की बारगाह में दुआ़ किया कि ऐ अल्लाह! ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के सदस्यों के बाजुओं में क़ुव्वत और ताकूत अता फरमा, जिससे हम सभी मेंबर इसी तरह नेकियों के काम को बढ़ चढ़कर हमेशा करते रहें।

ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के मोहल्ला अंसार टोला के अध्यक्ष जनाब जुबेर अहमद अंसारी साहब ने कहा कि ग़ौसे आज़म फाउंडेशन से सभी को ज़रूर ज़रूर जुड़ना चाहिए और ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के बैनर तले सभी को आकर रजा़-ए-इलाही के लिए हकीकी ज़रूरतमंदों की मदद करनी चाहिए और जनाब जुबेर अंसारी साहब ने कहा कि ग़ौसे आज़म फाउंडेशन एक ऐसी संस्था है जो हर-हर चंदा, घर-घर चंदा नहीं करती बल्कि इसके जो सदस्य होते हैं, वह सभी लोग आपस में अपनी हलाल कमाई से पैसा इकट्ठा करती है और अल्लाह की रज़ा के लिए हकीकी ज़रूरतमंदों की मदद करती रहती है और आगे भी इं शा अल्लाह करती रहेगी।

इसी कड़ी में मोहल्ला बंजरिया पूर्वी के गौसे आजम फाउंडेशन के अध्यक्ष जनाब शाहान रजा साहब ने कहा कि गौसे आजम फाउंडेशन के साथ जुड़कर नेकी के कामों को करने में बहुत ही दिल को सुकून मिल रहा है। गौसे आजम फाउंडेशन ने मुझे बंजरिया पूर्वी का अध्यक्ष पद सौंपा, मैं इसके लिए गौसे आजम फाउंडेशन का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं और क़सम खाता हूं कि जिंदगी भर गौसे आजम फाउंडेशन के साथ जुड़कर नेकी के कामों को अंजाम देता रहूंगा और इसी के साथ जनाब शाहान रजा साहब ने लोगों से अपील की सभी को गौसे आजम फाउंडेशन के साथ जुड़कर गौसे आजम फाउंडेशन के हाथों को जरूर मजबूत करना चाहिए ताकि आने वाले वक्त में गौसे आजम फाउंडेशन एक अज़ीम फाउंडेशन बनकर उभरे ।

इन सभी कार्यक्रमों के दौरान ग्राम प्रधान जनाब हबीबुर्रहमान साहब, जनाब हस्सान खान साहब, और तमाम सभी ग्रामवासी मौजूद थे।