संजय राउत के परिवार से मिले उद्धव, थोड़ी देर बाद PMLA कोर्ट में पेशी

in #sanjayraut2 years ago

Sanjay Raut Arrest LIVE Updates: संजय राउत को सुबह 11.30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी. यहां पढ़ें संजय राउत से जुड़ी हर अपडेट.

Sanjay Raut Arrest LIVE: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में बीते रविवार यानी 31 अगस्त की रात शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें आज सोमवार सुबह 11.30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी. गिरफ्तारी से पहले ED ने राउत के भांडुप आवास पर नौ घंटे से अधिक समय तक तलाशी ली और फिर मुंबई के एक उत्तरी उपनगर में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया. ईडी ने 1 जुलाई को सांसद से 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी और 20 जुलाई को उन्हें फिर से तलब किया था. राज्यसभा सांसद राउत ने संसद के चल रहे सत्र का हवाला देते हुए सम्मन का जवाब नहीं दिया था.

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भले ही शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता और सामना के संपादक संजय राउत को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया हो, लेकिन जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएग. उन्होंने आगे कहा कि भले ही संजय राउत ने बार-बार हमारी और हमारे साथ के 50 विधायकों की आलोचना की हो, लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे. इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने स्पष्ट किया है कि हम उनकी आलोचना का जवाब अपने काम के जरिए देंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया शिवसेना नेता संजय राउत का समर्थन
कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शिवसेना नेता संजय राउत का समर्थन करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी पर वार करते हुए कहा, 'बीजेपी विपक्ष मुक्त संसद चाहती है. सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है अगर कोई गलत काम हुआ है तो कानून के हिसाब से कार्यवाही करिए. वह भाग जाने वाले आदमी तो नहीं है उसके घर जाकर उसको परेशान करते है. उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्ष को खत्म कर देना चाहती है.

गवाह को धमकाने के आरोप, FIR दर्ज
संजय राउत को कल ED द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं गिरफ्तारी के बाद संजय के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. मिली जानकारी के अनुसार उनके खिलाफ महिला गवाह को धमकाने के आरोप में दर्ज की गई है.

ED दफ्तर पर सुरक्षा बढ़ी
कोर्ट में पेशी से पहले केंद्रीय जांच एजेंसी के ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

संजय राउत 11.30 बजे कोर्ट के सामने होंगे पेश
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार हुए शिवेसना नेता संजय राउत को आज 11.30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा. इससे पहले उनका मेडिकल जांच किया जाएगा.

Sort:  

https://wortheum.news/@mamtaji#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.