जिले के प्रत्येक विद्यालय में संचालित होगी स्काउट गाइड की गतिविधियां

in #samiksha2 years ago (edited)

facebook_1662628935539_6973571194847382728.jpgजिले में स्काउटिंग की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए, स्काउट गाइड के पदाधिकारियों ने आरंभ किया जिले में प्रवास
जिले के प्रत्येक विद्यालय में संचालित होगी स्काउट गाइड की गतिविधियां
सीधी म प्र।
मध्य प्रदेश भारत स्काउट गाइड के निर्देशानुसार एवं भारत स्काउट गाइड पदेन स्काउट कमिश्नर जिला शिक्षा अधिकारी की सहमति से जिले के समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में स्काउटिंग की गतिविधियों को बढ़ावा एवं प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से भारत स्काउट गाइड के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मणि दुबे एवं राज्य उपाध्यक्ष डॉक्टर अजय मिश्रा ने संयुक्त रुप से दौरा प्रारंभ किया है।
सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मडरिया एवं ज्योति हायर सेकेंडरी स्कूल पटेल पुल के परिसर में पहुंचकर प्रार्थना में शामिल होने के पश्चात सामूहिक रूप से सैकड़ों छात्र छात्राओं को संबोधित किया। राज्य उपाध्यक्ष डॉ अजय मिश्रा ने जिले के विद्यालयों के प्रबंधक एवं प्राचार्यो से अपील की है कि वे स्काउटिंग के नियमों का अनुपालन करें एवं स्काउटिंग की गतिविधियों में विद्यालयों के बच्चों को शामिल करें।
भारत स्काउट एवं गाइड के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मणि दुबे ने कहा कि मध्य प्रदेश स्काउट एसोसिएशन की मंशानुसार हर विद्यालय की सहभागिता भारत स्काउट एवं गाइड में अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करानी है। जिले के अधिकांश विद्यालय स्काउटिंग की गतिविधियों में शामिल है, कुछ विद्यालय उदासीनता के कारण छात्र छात्राओं को इससे वंचित कर रखे हुए थे जिन्हें सक्रीय करते हुए जिले में की शत-प्रतिशत विद्यालयों में स्काउटिंग की गतिविधियां संचालित हो। इस निमित्त भारत स्काउट एवं गाइड जिला एसोसिएशन जिले के समस्त विद्यालयों में प्रवास कर रहा है। जिला अध्यक्ष श्री दुबे ने स्काउटिंग को विस्तार से बताया।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से विद्यालय के प्राचार्य राजकुमार सिंह, मैनेजर जी के गुप्ता, दिनेश प्रसाद, यतिन्द्र सिंह परिहार, त्रिलोकी सोनी सहित विद्यालय के आचार्य एवं सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे। इस दौरान स्काउटिंग को लेकर छात्रों में भारी उत्साह देखा जा रहा है।

Sort:  

अच्छी खबर