संभल//कांवड़ तीर्थयात्रियों की सुविधाओं की चिंता करेगा हिंदू जागृति मंच

in #sambhal2 years ago

लोकेशन संभल
IMG-20220716-WA0073.jpg

जल,चिकित्सा,एवं खाद्य सामग्री के साथ तीन मोबाइल गाड़ी रहेंगी सेवा में तत्पर*- मुकेश शर्मा

संभल। श्रावण मास में हरिद्वार, बृजघाट एवं अनूप शहर गंगा तट से आने वाले कांवड़ तीर्थयात्रियों की प्राथमिक चिकित्सा, पीने का पानी एवं खाद्य सामग्री से युक्त तीन मोबाइल गाड़ियों द्वारा संभल के निकट विभिन्न क्षेत्रों में सेवा करने का निर्णय लिया गया।
मुरादाबाद रोड पर स्थित अनंत कुमार अग्रवाल के निवास पर आयोजित हिंदू जागृति मंच की बैठक में श्रावण मास के प्रत्येक रविवार, सोमवार को तथा शिवतेरस के अवसर पर तीर्थ यात्रियों की सेवा हेतु 3 मोबाइल गाड़ियां तत्पर रखने का निर्णय लिया गया।
बैठक में अपने विचार रखते हुए अरुण कुमार अग्रवाल ने कहा कि कांवड़ तीर्थयात्रियों की सुविधाओं की हिंदू जागृति मंच के सदस्य चिंता व सहयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक रविवार सोमवार तथा शिवतेरस पर्व से पूर्व संभल को आने वाले रास्तों पर मोबाइल गाड़ी कांवड़ तीर्थ यात्रियों के साथ रहेंगी। पुष्प वर्षा से स्वागत करेंगे, भोजन, पानी, चिकित्सा की भी चिंता की जाएगी। मुकेश कुमार शर्मा ने कहा कि मोबाइल गाड़ी में प्राथमिक चिकित्सा हेतु आवश्यक औषधि, पीने का पानी तथा खाद्य सामग्री भी उपलब्ध रहेगी। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि संभल नगर में संजीवनी अस्पताल, डॉ अरविंद का अस्पताल, मेहरोत्रा क्लीनिक, फजल एंड आनंद अस्पताल आदि अस्पतालों में कांवड़ तीर्थयात्रियों की नि:शुल्क चिकित्सा व्यवस्था हेतु निवेदन किया गया है। अजय कुमार शर्मा ने कहा कि हिंदू जागृति मंच विभिन्न माध्यमों एवं संसाधनों के साथ कांबड़ तीर्थयात्रियों की चिकित्सा, सेवा, सहयोग, सुरक्षा, सम्मान की चिंता करते हुए श्रावण मास के पूरे महीने तत्पर रहेगा। उन्होंने बताया कि हिंदू जागृति मंच द्वारा अपने सेवा कार्य की सूचना पुलिस, प्रशासन एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को दे दी गई है। उन्होंने बताया कि संभल जिला प्रशासन ने जनपद के लिए कांबड़ तीर्थयात्रियों की सेवार्थ कंट्रोल रूम की भी स्थापना की गई है जिसका कांटेक्ट नंबर 9454405190 है। सभी तीर्थ यात्रियों को किसी भी समस्या समाधान, सहयोग हेतु कंट्रोल रूम का नंबर अपने पास रखना चाहिए। बैठक में संजय देवल, अमित शुक्ला, अतुल शर्मा, सुभाष चंद्र शर्मा, प्रदीप शुक्ला, श्याम शरण शर्मा, मनमोहन गुप्ता, प्रीति शर्मा, हर्षित शर्मा, सीमा आर्या, चंद्रेश आर्य, वैभव गुप्ता, पंकज सांख्यधर, विष्णु कुमार, उमाशंकर, अनंत कुमार अग्रवाल, सुभाष चंद्र मोंगिया आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। बैठक की अध्यक्षता हिंदू जागृति महिला मंच की जिलाध्यक्ष सरिता गुप्ता ने की तथा संचालन महामंत्री सुबोध कुमार गुप्ता ने किया।