झूलन गोस्वामी के विदाई मैच में भावुक हुईं कप्तान हरमनप्रीत कौर, फूट-फूटकर रोईं

in #sambhal2 years ago

भारतीय महिला टीम लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने उतरी है .यह मुकाबला अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी झूलन गोस्वामी के लिए खास है, जो अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने उतरी हैं. ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर झूलन गोस्वामी को यादगार विदाई देना चाहेगी. वैसे हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना चुकी है.

मुकाबले से पहले झूलन को उनकी शानदार क्रिकेटिंग करियर के लिए भारतीय टीम की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया. यह झूलन और पूरी टीम के लिए काफी इमोशनल पल था. कप्तान हरमनप्रीत कौर तो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं और फूट-फूटकर रोने लगीं. इसके बाद झूलन ने हरमनप्रीत को ढांढस बंधाया. सोशल मीडिया पर इस भावुक पल का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.भारत (प्लेइंग इलेवन): शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, डी. हेमलता, झूलन गोस्वामी, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़.

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): टैमी ब्यूमोन्ट, एम्मा लैम्ब, सोफिया डंकले, एलिस कैप्सी, डेनिएल वायट, एमी जोन्स (कप्तान/विकेटकीपर), फ्रेया केम्प, सोफी एक्लेस्टोन, चार्लोट डीन, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस.

झूलन का काफी शानदार रिकॉर्ड

19 साल की उम्र में 2002 में डेब्यू करने वाली झूलन गोस्वामी ने भारतीय टीम के लिए 12 टेस्ट, 204 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं. झूलन ने इस दौरान टेस्ट में 44, वनडे में 254 और टी20 में 56 विकेट लिए हैं. झूलन वनडे में 200 से ज्यादा विकेट लेने वाली दुनिया की अकेली महिला प्लेयर भी हैं. साथ ही वह मिताली राज (232) के बाद सबसे ज्यादा 202 वनडे मैच खेलने वाली दूसरी महिला क्रिकेटर हैं.IMG_20220924_200006.jpg

Sort:  

आपकी सभी खबर को लाइक कर दिए हैं