राज्य सीनियर, जूनियर, सब- जूनियर एवं मास्टर क्लासिक पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता सम्पन्न हुई

in #samajicke2 years ago

भीलवाडा 26 जुलाई-
भीलवाडा के महेश वाटिका सभागार में दो दिवसीय राजस्थान राज्य सीनियर, जूनियर, सब- जूनियर एवं मास्टर क्लासिक पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता सम्पन्न हुई। a0aede7b-234b-4ff8-8fb3-8e1763e74bae.jpgप्रतियोगिता का स्ट्रांग मैन ऑफ राजस्थान का खि़ताब गंगानगर के सुमित कुमार व स्ट्रांग वूमेन ऑफ राजस्थान गंगानगर की ही सिमरनजीत कौर ने जीता, वहीं जूनियर स्ट्रांग मैन ऑफ राजस्थान का खि़ताब अलवर के रीतांशु खन्ना व जूनियर स्ट्रांग वुमेन ऑफ राजस्थान का खि़ताब भरतपुर की सीमा कुंतल ने जीता, महिला वर्ग की टीम चौंपियनशिप उदयपुर ने जीती। पुरुष वर्ग में टीम चैम्पियनशिप का खि़ताब जयपुर रही।
यह जानकारी देते हुए आयोजन सचिव एम पी सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह की मुख्य अतिथि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व नगर पालिका चेयरमैन ओमप्रकाश नारायणीवाल एवं एलएनजे समूह के ओएसडी रजनीश वर्मा थे, कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्थान पावर लिफ्टिंग संघ के अध्यक्ष दिनेश श्रीमाली की, विशिष्ट अतिथि एडवोकेट हेमंत शर्मा, उद्योगपति राहुल समदानी, राजस्थान पावर लिफ्टिंग संघ के सचिव विनोद साहू थे।
जूनियर पुरूष वर्ग में 53 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर के चेतन चौहान ने स्वर्ण पदक, 59 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर के ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गौरव साहू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 427.5 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता, 66 किलोग्राम भार वर्ग में भरतपुर के दीपेंद्र गुर्जर ने स्वर्ण पदक, इसी भार वर्ग में भीलवाडा के सत्यनारायण माली ने रजत पदक जीता, 74 किलोग्राम भार वर्ग में अजमेर के गौरव पलारिया ने स्वर्ण पदक, 83 किलो भार वर्ग में नितेश रावत ने स्वर्ण पदक, 93 किलोग्राम भार वर्ग में अलवर के रितांशु खन्ना ने स्वर्ण पदक, 105 किलोग्राम भार वर्ग में अलवर के मयंक कुमार शर्मा ने स्वर्ण पदक, 120 किलोग्राम भार वर्ग में अलवर के गौरव सिंह राणा ने स्वर्ण पदक, 120 किलो से अधिक भार वर्ग में अजमेर के लोकेंद्र सिंह पवार ने स्वर्ण पदक जीता।
जूनियर महिला वर्ग में 43 किलो भार वर्ग में दोसा की लीना ने स्वर्ण पदक, 47 किलोग्राम भार वर्ग में दोसा की हिमांशी गुर्जर ने स्वर्ण पदक, इसी भहर में भीलवाडा की ज्योति खाब्या ने कांस्य पदक जीता, 52 किलोग्राम भार वर्ग में भरतपुर की सीमा कुंतल ने स्वर्ण पदक, 57 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की प्राची सोनी ने स्वर्ण पदक, 63 किलोग्राम भार वर्ग में अजमेर की भाग्यश्री ने स्वर्ण पदक, 69 किलोग्राम भार वर्ग में जोधपुर की सस्ठिका शर्मा ने स्वर्ण पदक, भीलवाडा की सारिका प्रजापत ने कांस्य पदक जीता, 76 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की सोनिया पालीवाल ने स्वर्ण पदक, 84 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की ही नीलम डांगी ने स्वर्ण पदक व 84 किलो से अधिक भार वर्ग में चित्तौड़गढ़ की सुरभि वैष्णव ने स्वर्ण पदक जीता।
सीनियर पुरुष वर्ग में 59 किलोग्राम भार वर्ग में जोधपुर के मोनू कुमार ने स्वर्ण पदक, उदयपुर के गौरव साहू ने रजत पदक, 66 किलोग्राम भार वर्ग में भरतपुर के दीपेंद्र गुर्जर ने स्वर्ण पदक, 74 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर के हिमांशु खोखावत ने स्वर्ण पदक जीता।
83 किलोग्राम भार वर्ग में अजमेर के नितीश रावत ने स्वर्ण पदक, जोधपुर के सुनील गुजराती ने रजत पदक व भीलवाड़ा के शमशाद अली ने कांस्य पदक जीता, 93 किलोग्राम भार वर्ग में सुमित कुमार गंगानगर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 732.5 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता, 105 किलोग्राम भार वर्ग में अजमेर के अजय राज गुर्जर ने स्वर्ण पदक जीता, 120 किलो भार वर्ग में जयपुर के प्रवीण कुमार यादव ने स्वर्ण पदक जीता, 120 किलो से अधिक भार वर्ग में कोटा के अजय धामेजा ने प्रतियोगिता में सबसे अधिक 780 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता, चित्तौड़ के रवि बैरागी ने रजत पदक जीता।
सीनियर महिला वर्ग में 47 किलोग्राम भार में दोसा की हुमांशी गुर्जर ने स्वर्ण, भीलवाड़ा की राष्ट्रीय नीतू खत्री ने रजत पदक जीता व भीलवाड़ा का मान बढ़ाया, 52 किलोग्राम भार वर्ग में भरतपुर की सीमा कुंथल ने स्वर्ण पदक जीता, 57 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की रजनी उपाध्याय ने स्वर्ण पदक जीता।
63 किलोग्राम भार वर्ग में जयपुर की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पूनम ने स्वर्ण पदक, उदयपुर की माही चौहान ने रजत पदक व भीलवाड़ा की सरिता शर्मा ने कांस्य पदक जीता, 69 किलोग्राम भार वर्ग में जयपुर की रिंकी चौधरी ने स्वर्ण पदक जीता, 76 किलोग्राम भार वर्ग में जयपुर की सुशीला ने स्वर्ण पदक जीता, 84 किलोग्राम भार वर्ग में सीकर की अर्चना ने स्वर्ण जीता, 84 किलो से अधिक भार वर्ग में श्रीगंगानगर की सिमरनप्रीत कौर ने 485 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता।
भीलवाड़ा के मास्टर वर्ग में महिलाआंे मंे 63 किलो. भार वर्ग में मनीषा मेहता ने गोल्ड मेडल जीता व पुरूषांे में 83 किलो. भार वर्ग में अशोक डाड एवं 105 किलो. भार वर्ग में मुकेश कुमावत ने गोल्ड मेडल जीता।
प्रतियोगिता के आधार पर राजस्थान टीम का चयन किया जायेगा।