नगर में लगा साहित्य का महाकुंभ, 12 साहित्यकारों की 18 पुस्तकों का विमोचन

नगर. कस्बे में राष्ट्रीय काव्य मंच सितारे मंच जयपुर एवं बृजवानी जन सेवा समिति नगर के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को कस्बे के खेडली मार्ग पर स्थित एक मैरिज होम पर साहित्य के महाकुंभ का आयोजन किया । साहित्य के महाकुंभ में साहित्यकारों की कृतियों को सजाया गया ।
साहित्य के महाकुंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक एवं गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने सम्बोधित करते हुए कहा कि साहित्यकार समाज मे हो रहे कार्य कलापों को साहित्य में उतारते हैं । भारतीय संस्कृति को साहित्यकारों ने पुस्तकों में संजो कर रखा है ।
कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित कर की गई । साहित्यकारों के सम्मान समारोह में गृह राज्यमंत्री जवाहर बेढम द्वारा साहित्यकारों का सम्मान किया गया। तथा साहित्यकारों की पुस्तकों का विमोचन किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी राजेश कुमार शर्मा ने युवाओं की साहित्य से दूरी पर चिंता जताई ।उन्होंने कहा कि जो साहित्यकार बड़ी मेहनत के साथ अपनी संस्कृति को पुस्तकों में संजो रहे है । उनको पढ़ने बालों में युवा पीढ़ी की संख्या नगण्य है। साहित्य के महाकुंभ में युवाओं को रुचि नही लेना चिंता का विषय है ।
कार्यक्रम को बृजवानी जनसेवा समिति के अध्यक्ष कैलाश मिश्रा व राष्ट्रीय लावय सितारे मंच जयपुर के अध्यक्ष रामबाबू शर्मा राज ने भी सम्बोधित किया।
.... नगर का नाम हो बृजनगर....
साहित्य के महाकुंभ में गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि कस्बे के नाम नगर है । जो कुछ अधूरा सा लगता है । नगर का नाम बृजनगर हो जाएगा तो अच्छा रहेगा । उन्होने कहा कि रेलवे विभाग में पहले से ही नगर का नाम बृजनगर के नाम से है । राज्य सरकार से भी नगर को बृजनगर करने की मांग रखी जायेगी । उन्होंने कहा कि नगर कस्बा बृज क्षेत्र से लगता हुआ है ।
... 12 साहित्यकारों की 18 पुस्तकों का विमोचन... कस्बे में शनिवार को सजे साहित्य के महाकुंभ में 12 साहित्यकारों की 18 पुस्तकों का विमोचन गृह राज्यमंत्री बेढम द्वारा किया गया । जिसमें कस्बा नगर निवासी वेदप्रकाश वेद की काव्य सितारे ( साझा काव्य संकलन ) मध्यप्रदेश की पदमा तिवारी की चहकता आंगन, मध्यप्रदेश के ही ओजेन्द्र तिवारी की कौन है वह, अभिषेक अमर की आवाज दो मुझे, मथुरा से आई रेणु उपाध्याय की ब्रिज बांसुरी, धौलपुर से डॉ इंदु प्रकाश अमानत, हरिश्चन्द्र हरि की चहकते पंछी महकते फूल व इंतजार तुम्हारा है, जनूथर से कांति सैनी की सपनों का संघर्ष, कामां से कमलसिंह कमल की अनुभूतियों के उजाले, भरतपुर से अनिता सिंह सुरभि की अनुभवों के चमकते मोती व व्याकरण माला, गायत्री देवी निकुंज की हारी नही हूँ मै तथा सीएस कृष्णा की स्वर्णाभि तथा प्रतिभान, मैनाक व तिनकों का सफर पुस्तक का विमोचन किया गया । कार्यक्रम में मंच संचालन अभिषेक अमर ने किया । कार्यक्रम में काव्य प्रेमी दीपक शर्मा, सुशील प्रधान समेत अन्य लोग मौजूद रहे ।
![IMG_20240406_132212.jpg](UPLOAD FAILED)

IMG-20240406-WA0006.jpg