11 केंद्रों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था, 37920 अभ्यर्थी होंगे शामिल

in #safety29 days ago

अलीगढ़ 18 अगस्त : (डेस्क) पुलिस भर्ती परीक्षा में पूर्व की अव्यवस्थाओं और लीक हुए पेपर को देखते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बार पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की है। एटा जनपद में भी इस परीक्षा को सफल और शुचितापूर्वक संपन्न कराने के लिए विशेष सुरक्षा और व्यवस्था की गई है।

1000040010.jpg
Image credit :- bhaskar

एटा में पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन 11 परीक्षा केंद्रों पर सुबह और शाम की दो पालियों में किया जाएगा। अपर पुलिस अधीक्षक धनञ्जय सिंह कुशवाह ने आज परीक्षा में लगे कर्मियों को ब्रीफ करते हुए स्वतंत्र और निष्पक्ष परीक्षा संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

परीक्षा में कुल 37,920 महिला और पुरुष अभ्यर्थी विभिन्न जनपदों से भाग लेंगे। इस बार की परीक्षा में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी प्रकार की धांधली से बचा जा सके।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परीक्षा के दिन सभी केंद्रों पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जाएगी। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

परीक्षा का आयोजन एक नई व्यवस्था के तहत किया जा रहा है, जिसमें तकनीकी सहायता का भी उपयोग किया जाएगा। इससे परीक्षा की पारदर्शिता बढ़ेगी और अभ्यर्थियों को अधिक सुविधा मिलेगी।

अधिकारियों ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वे परीक्षा से पहले सभी आवश्यक दस्तावेज और पहचान पत्र साथ लाएं। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लाने की अनुमति नहीं होगी।

इस परीक्षा का आयोजन पुलिस भर्ती प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करता है। एटा में इस बार की परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों में उत्साह देखा जा रहा है।

पुलिस विभाग ने इस बार परीक्षा के लिए विशेष तैयारी की है, ताकि सभी अभ्यर्थियों को एक सुरक्षित और निष्पक्ष परीक्षा का अनुभव मिल सके।