बलिदान के आगे झुक गए जांबाजों के सिर, भावुक हुए एयर कमोडोर; पैर छूकर लिया आशीर्वाद

आगरा 14 अगस्त : (डेस्क) ‘मां तुझे प्रणाम’ कार्यक्रम के तहत वीरांगना सम्मान समारोह में 80 वर्षीय सन देवी का जज्बा देखकर एयर कमोडोर सतीश गुप्ता भावुक हुए। एयर कमोडोर ने पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

1000038577.jpg
Image credit :- amar ujala

80 वर्षीय सन देवी का जीवन एक प्रेरणादायक कहानी है। उनके पति, दयाराम, ने देश के लिए अपनी जान की बाजी लगाई और वीरगति प्राप्त की। उनकी शहादत के बाद, सन देवी ने कभी हार नहीं मानी। हर दिन वह अपने पति की याद में नमन करती हैं। हाल ही में, अमर उजाला के ‘मां तुझे प्रणाम’ कार्यक्रम के तहत आयोजित वीरांगना सम्मान समारोह में, जब वह लड़खड़ाते कदमों से आगे बढ़ीं, तो वहां मौजूद सभी जांबाज खड़े हो गए। एयर कमोडोर सतीश गुप्ता ने उन्हें सम्मानित किया और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। उनकी पत्नी श्वेता गुप्ता ने भी सन देवी को गले लगाकर सम्मान बढ़ाया। इस समारोह ने वीरता और बलिदान की भावना को जीवित रखा है, और सन देवी का हौसला सभी के लिए एक प्रेरणा है.

सन देवी के लिए की गई विशेष व्यवस्थाएं और आर्थिक मदद
सन देवी के पति दयाराम ने देश के लिए अपनी जान की बाजी लगाकर वीरगति प्राप्त की थी। उनकी शहादत के बाद, सन देवी ने कभी हार नहीं मानी और हर दिन अपने पति की याद में नमन करती हैं।

हाल ही में, अमर उजाला के 'मां तुझे प्रणाम' कार्यक्रम के तहत आयोजित वीरांगना सम्मान समारोह में, जब 80 वर्षीय सन देवी लड़खड़ाते कदमों से आगे बढ़ीं, तो वहां मौजूद सभी जांबाज खड़े हो गए। एयर कमोडोर सतीश गुप्ता ने उन्हें सम्मानित किया और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। उनकी पत्नी श्वेता गुप्ता ने भी सन देवी को गले लगाकर सम्मान बढ़ाया।

इस समारोह ने सन देवी के साहस और बलिदान की भावना को जीवित रखा है। हालांकि, खबर में सन देवी के लिए कोई विशेष आर्थिक मदद या सुविधाओं का उल्लेख नहीं है।