Wortheum News:Russia Ukraine War Live: खारकीव में हेलीकॉप्टर से उतरे रूसी कमांडो, कीव में रात भर सुनाई दी धमाकों की आवाज

in #russia3 years ago

वर्ल्ड डेस्क, Wortheum News, वाशिंगटन/ मास्को/ कीव Published by : delhinews updated wed 02 Mar 2022 10:07 AM
russia-ukraine-war-economic-implication-and-human-cost-of-conflict-as-claimed-by-countries-and-independent-agencies_1646048436.jpeg
रूस-यूक्रेन युद्ध - फोटो : WORTHEUM NEWS

Russia Ukraine News: कीव पर कब्जे की जंग निर्णायक मोड़ पर आ गई है। 64 किलोमीटर लंबा रूसी सैन्य काफिला कीव के बाहर कब्जा जमाए हुए हैं। वहीं वहीं दक्षिण-पूर्व से भी एक अन्य सैन्य काफिले की बढ़ने की खबर सामने आई है। यह सब तब हो रहा है, जब पुतिन की ओर से कीव छोड़ने या फिर मरने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी गई है।

रोमानिया रवाना हुआ सी-17 ग्लोबमास्टर

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लाने के लिए एक सी-17 ग्लोबमास्टर आज सुबह चार बजे रोमानिया रवाना हो गया। वायु सेना ने बताया कि पोलैंड, हंगरी और रोमानिया के लिए वायु सेना के तीन और विमान आज रवाना होंगे। इसके अलावा यूक्रेन में टेंट, कंबल और अन्य मानवीय सहायता ले जा रहे भारतीय वायु सेना के विमान शीघ्र ही हिंडन एयरबेस से उड़ान भरेंगे।

रूस ने खारकीव में उतारे सैनिक

रूस की ओर से यूक्रेन की दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में जंग तेज कर दी गई है। यूक्रेनी सेना की ओर से पुष्टि की गई है कि रूस ने खारकीव में हेलीकॉप्टर से अपने सैनिकों को उतारा है।

रूस अब निर्णायक जंग का इरादा बना चुका है। कीव के बाहर करीब 64 किलोमीटर लंबे सैन्य काफिले ने लोगों को डरा कर रख दिया है। वहीं मंगलवार रात भर हुए धमाकों ने राजधानी को हिला दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह सबकुछ पुतिन की ओर से दी गई उस चेतावनी के बाद हो रहा है, जिसमें लोगों से कीव छोड़ने या फिर मरने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।