अमेरिका ने चीन को चेताया, रूस की मदद पड़ेगी महंगी।

in #russia3 years ago

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे जंग ने पिछले 20 दिनों में यूक्रेन को तबाह कर दिया है। ज्यादातर बड़े शहर खाक हो गए हैं, लोग अपने अपने परिवार को लेकर देश छोड़ रहे हैं।
रूस यूक्रेन युद्ध में रूस का साथ देने के लिए अमेरिका ने चीन को चेतावनी दी है। दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने बीते सोमवार को एक चीनी अफसर को जंग में रूस का साथ देने को लेकर फटकार लगाई है। हालांकि युद्ध के लिए चीनी उपकरणों के इस्तेमाल करने की अपील वाली खबर से रूस ने साफ इनकार कर दिया है। उनका मानना है कि उन्होंने चीन से मदद नहीं मांगी है।
रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच बाइडेन प्रसाशन को चिंता सता रही है कि चीन यूक्रेन और रूस में चल रहे जंग का इस्तेमाल अमेरिका के खिलाफ अपने दीर्घकालिक हित को आगे बढ़ाने के लिए कर रहा है।
इसी क्रम में कल यानी सोमवार को रोम में सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन और चीनी विदेश नीति सलाहकार यांग जिएची की मुलाकात हुई। मुलाकात के दौरान अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि रूस की मदद करना चीन के विए महंगा साबित हो सकता है।
Ukraine Russia War: अमेरिका की चीन को दो टूक, कहा- यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस की मदद पड़ेगी महंगी
Ukraine Russia War: अमेरिका की चीन को दो टूक, कहा- यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस की मदद पड़ेगी महंगी
यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे जंग ने पिछले 20 दिनों में यूक्रेन को तबाह कर दिया है. ज्यादातर बड़े शहर खाक हो गए हैं, लोग अपने अपने परिवार को लेकर देश छोड़ रहे है

Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन युद्ध में रूस का साथ देने के लिए अमेरिका ने चीन को चेतावनी दी है. दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने बीते सोमवार को एक चीनी अफसर को जंग में रूस का साथ देने को लेकर फटकार लगाई है. हालांकि युद्ध के लिए चीनी उपकरणों के इस्तेमाल करने की अपील वाली खबर से रूस ने साफ इनकार कर दिया है. उनका मानना है कि उन्होंने चीन से मदद नहीं मांगी है.

Ukraine Russia War: रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच बाइडेन प्रसाशन को चिंता सता रही है कि चीन यूक्रेन और रूस में चल रहे जंग का इस्तेमाल अमेरिका के खिलाफ अपने दीर्घकालिक हित को आगे बढ़ाने के लिए कर रहा है।
इसी क्रम में कल यानी सोमवार को रोम में सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन और चीनी विदेश नीति सलाहकार यांग जिएची की मुलाकात हुई. मुलाकात के दौरान अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि रूस की मदद करना चीन के विए महंगा साबित हो सकता है.

बता दें कि यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे जंग ने पिछले 20 दिनों में यूक्रेन को तबाह कर दिया है. ज्यादातर बड़े शहर खाक हो गए हैं, लोग अपने अपने परिवार को लेकर देश छोड़ रहे हैं. एक तरफ जहां रूस या यूक्रेन दोनों ही देश पीछे हटने को तैयार नहीं है वहीं दूसरी तरफ बातचीत के कई सेशन के बाद भी कोई हल नहीं निकल पा रहा है। सोमवार को दोनों देशों के बीच चल रही चौथे दौर की बातचीत अचानक रोक दी गई. आज भी चौथे दौर की बातचीत जारी रहेगी. बातचीत के बीच तबाही भी जारी है। इस बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने वाले हैं। ज़ाहिर है वो हर उस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं, जहां से रूस के खिलाफ माहौल बनाया जा सके।