मोहर्रम जुलूस के दौरान बनारस और बरेली में बवाल

in #ruckus2 years ago

Screenshot_2022-08-02-12-13-34-10_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को काकोरी के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कहा है कि जब जाति, क्षेत्र, भाषा, मजहब के नाम पर बंटे होंगे तो यह हमारी ताकत को कमजोर करेगा। देश को कमजोर करेगा। बाजनगर स्थित काकोरी स्मृति स्थल पर क्रांतिकारियों श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हम लोग सौभाग्यशाली हैं। 1857 के प्रथम समर की भूमि उत्तर प्रदेश रही है। चाहे वह मंगल पाण्डेय की ओर से जलाई गई क्रांति की चिनगारी हो या झांसी की रानी का उद्घोष कि, मैं झांसी कभी नहीं दूंगी।

क्रांति दिवस के मौके पर तिरंगा अभियान की शुरुआत करने के लिए सपा के मुखिया और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता सेनानियों के गांव झौआ का चयन किया है। स्वतंत्रता सेनानियों के गांव के रूप में पहचान रखने वाले इस गांव से मंगलवार को तिरंगा अभियान की शुरुआत की।

यूपी में दसवीं मोहर्रम पर मंगलवार को निकाले गए ताजिया जुलूसों के दौरान बनारस और बरेली में बवाल हो गया। लखीमपुर खीरी में प्रतिबंधित पशु का अवशेष फेंके जाने के कारण तनातनी की स्थित रही। इससे पहले सभी जिलों में सुरक्षा में पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी। डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट करते हुए सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न होने देने की हिदायत दी।