बरसात में छप्पर गिरा, लोग बाल-बाल बचे

in #roof5 days ago

पीलीभीत 14 सितम्बर:(डेस्क)घुंघचाई। मूसलाधार बारिश के बीच शुक्रवार को गांव दिलावरपुर के निवासी पप्पू लाल वर्मा का छप्पर वाला घर अचानक भरभरा कर गिर गया। इस घटना में परिवार के लोग बाल-बाल बच गए। हादसे की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। हादसे में घरेलू सामान नष्ट हो गया, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.06_920d7e40.jpg

छप्पर गिरने का कारण

मूसलाधार बारिश के कारण पप्पू लाल वर्मा के घर का छप्पर गिर गया। पप्पू ने बताया कि परिवार के लोग बाहर थे, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। उन्होंने कहा कि घर के गिरने की आवाज सुनकर आसपड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे।

क्षति का आकलन

हादसे में चारपाई, बर्तन सहित हजारों रुपये का घरेलू सामान दबकर नष्ट हो गया। इसके अलावा गांव के ही विजय पाल का घर भी अचानक भरभराकर गिर गया, जिससे काफी नुकसान हुआ है।

पीड़ितों की मांग

पीड़ितों ने तहसील प्रशासन को सूचना देकर मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण उनके घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और उन्हें तत्काल राहत की जरूरत है।

खपरैल गिरने से मलबे में दबा सामान, बचा परिवार

पूरनपुर। गांव सुखदासपुर निवासी राजीव कुमार कुशवाहा की खपरैल शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे ढह गई। घटना के समय उनकी पत्नी और बच्चे खपरैल के नीचे चारपाई पर लेटे थे। खपरैल गिरने पर पत्नी और बच्चों ने भागकर जान बचाई। हजारों रुपये का सामान मलबे में दबकर खराब हो गया, लेकिन गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

मूसलाधार बारिश का असर

मूसलाधार बारिश के कारण राजीव कुमार कुशवाहा के घर की खपरैल गिर गई। घटना के समय परिवार के सदस्य घर के अंदर मौजूद थे, लेकिन उन्हें किसी प्रकार की चोट नहीं आई।

क्षति का आकलन

हादसे में हजारों रुपये का घरेलू सामान मलबे में दबकर नष्ट हो गया। परिवार ने कहा कि वह अब किराए के मकान में रहने को मजबूर हो गया है।

प्रशासन से मदद की मांग

पीड़ित परिवार ने प्रशासन से मदद की मांग की है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण उनका घर क्षतिग्रस्त हो गया है और उन्हें तत्काल राहत की जरूरत है।