टॉय गन से जुवेलरी शॉप में लूट करने वाले अपराधी को स्पेशल स्टाफ ने किया गिरफ्तार।

in #robbery2 years ago

IMG-20220827-WA0075.jpg

नॉर्थवेस्ट जिला के स्पेशल स्टाफ ने ब्लाइंड लूट के मामले को सुलझाते हुए आरोपी रिंकू जिंदल को गिरफ्तार किया है रिंकू जिंदल ने 13 अगस्त के दिन टॉय (toy) पिस्टल से पीतमपुरा कोहार्ट एन्क्लेव स्थित ज्वेलरी शॉप पर धावा बोला था। जहां से 8 गोल्ड की चेन और 20,000 नकदी पर हाथ साफ किया था पुलिस ने बताया ऑनलाइन सट्टा खेलने के चलते वारदात को अंजाम दिया गय

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में मौजूदा ये शक्स रिंकू जिंदल है जिसने 13 अगस्त के दिन पीतमपुरा कोहार्ट एन्क्लेव इलाके में ज्वेलरी शॉप पर धावा बोल दिया था। और गन पॉइंट पर जवेलरी शॉप से 8 गोल्ड की चैन और 20000 नकदी लेकर फरार हो गया था।दरअसल PCR कॉल के जरिए सुभाष प्लेस पुलिस टीम को जानकारी मिली कि एक नकाब पोश बदमाश ने बंदूक की नोक पर ज्वेलरी शॉप से लाखों रुपए की ज्वेलरी और नगदी लूट ली है। पुलिस ने तुरंत रॉबरी का मुकदमा दर्ज किया और कई टीमो का गठन कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस ने शुरुआती जांच में घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी और रूट पर लगे दर्जनो सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया।लेकिन पुलिस को बदमाश की पहचान करने के लिए काफी समय लग गया। क्योंकि बदमाश ने चेहरे पर काले रंग का नकाब पहना हुआ था। लेकिन एक फुटेज के अंदर बदमाश के हाथ में मौजूदा बैग की पहचान की गईं। उस बैग के आधार पर पुलिस कंपनी तक पहुँची। जहा से आरोपी के खिलाफ अन्य जानकारी प्राप्त की गयी। जिसके बाद स्पेशल स्टाफ ने आरोपी रिंकू जिंदल को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 7 गोल्ड चैन, 90 हजार नगदी बारमद की है।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी ने 8 गोल्ड चेन को ज्वेलरी शॉप से लूटा था जिसमें से एक गोल्ड की चैन मुथूट फाइनेंस में रख दिया था। जिसके बदले में उसको 2 लाख 60 हजार रुपए मिले थे जिनमें से 1 लाख 50 हजार रुपए ऑनलाइन सट्टा मे लगा दिए थे। और उसके पास से बचे हुए 90 हजार रुपए पुलिस ने बरामद कर लिए। लेकिन इस रॉबरी में हैरान करने वाली बात यह थी कि आरोपी ने टॉय (Toy) पिस्टल का इस्तेमाल कर इस वारदात को अंजाम दिया था। और ऑनलाइन सट्टा खेलने के लालच में आरोपी ने ज्वैलरी शॉप को अपना निशाना बनाया था।