अयोध्या में मिट्ठू तोते के लिए 10 हजार का इनाम: गुमशुदा तोते का निकाला गया इश्तिहार,

in #reward3 days ago

अयोध्या 16 सितंबर: (डेस्क)अयोध्या में तोता खोजने वाले को मिलेगा 10 हजार रुपये का इनाम अयोध्या में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने अपने प्यारे तोते के गुम हो जाने पर 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। यह घटना अयोध्या के कोतवाली नगर क्षेत्र के नील बिहार कॉलोनी में रहने वाले शैलेश कुमार से जुड़ी है।

IMG_20240812_155938_086.jpg

शैलेश कुमार ने बचपन से ही एक तोते को पाला था। वह उनके लिए परिवार का एक अहम हिस्सा बन गया था। लेकिन कुछ दिन पहले ही मिट्ठू नाम के इस तोते ने पिंजरे से उड़ान भर ली और गायब हो गया। इससे शैलेश कुमार और उनके परिवार काफी परेशान हो गए।

तोते की पहचान और इनाम की घोषणा
शैलेश कुमार ने मिट्ठू को खोजने के लिए जगह-जगह पोस्टर लगवाए हैं। इन पोस्टरों में तोते की पहचान के लिए कुछ खास बातें बताई गई हैं। जैसे मिट्ठू के गर्दन पर एक कंठ का निशान है। साथ ही उसकी एक फोटो भी लगाई गई है। इसके अलावा पोस्टर में मिट्ठू को खोजकर लाने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है। पोस्टर में शैलेश कुमार का मोबाइल नंबर भी दिया गया है, ताकि कोई भी उन्हें सूचित कर सके।

पक्षी प्रेमी शैलेश कुमार
शैलेश कुमार एक पक्षी प्रेमी हैं। उन्होंने मिट्ठू को परिवार का सदस्य मानकर पाला था। अब उसके गायब हो जाने से वह काफी परेशान हैं। वह किसी भी कीमत पर मिट्ठू को वापस लाना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने इतना बड़ा इनाम रखने का फैसला किया है।

लोगों की प्रतिक्रिया
इस घटना ने अयोध्या में खूब सुर्खियां बटोरी हैं। लोग शैलेश कुमार की इस पहल की तारीफ कर रहे हैं। कई लोग उन्हें पक्षी प्रेमी बता रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस मामले को अजीबोगरीब भी बता रहे हैं।

फिलहाल मिट्ठू का कोई सुराग नहीं मिला है। लेकिन लोगों की उम्मीद है कि जल्द ही वह सकुशल लौट आएगा। और शैलेश कुमार को उनका प्यारा मिट्ठू वापस मिल जाएगा।