रीवा: मंदिर के अंदर अज्ञात युवक की हत्या, तंत्र-मंत्र के चक्कर में बलि की आशंका

in #rewa2 years ago

रीवा: मंदिर के अंदर अज्ञात युवक की हत्या, तंत्र-मंत्र के चक्कर में बलि की आशंका

IMG_20220707_180154.jpg
जांच करने पहुंची पुलिस टीम

रीवा : जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में जिस तरह अज्ञात युवक का शव मिला है, उससे तंत्र-मंत्र के चक्कर में बलि की आशंका दिख रही है। बैढ़वा गांव में एकांत स्थान पर स्थित फूलमती मंदिर में देवी प्रतिमा के सामने युवक की लाश मिली है, जिसकी गर्दन पर धारदार हथियार से प्रहार किया गया है। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि धारदार हथियार से पहले गला भी दबाया गया है।

पूरे क्षेत्र में सनसनी

रीवा- सिरमौर मुख्य मार्ग से लगभग दो किलोमीटर अंदर बेढीवा गांव के फूलमती माता मंदिर में सुबह जब भक्त पूजा-अर्चना करने पहुंचे, तब इस घटना की जानकारी हुई। मंदिर में अज्ञात युवक का शव मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गई। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया, लेकिन कोई उसे नहीं पहचान पाया।

मृतक की उम्र लगभग 18 वर्ष

मृतक की उम्र लगभग 18 वर्ष मानी जा रही है। बताते हैं कि यह मंदिर गांव से कुछ दूरी पर एकांत स्थान पर है। यह मंदिर पूरा बना भी नहीं है। मंदिर में फूलमती माता सहित अन्य प्रतिमाएं हैं। स्थानीय लोगों की गहरी आस्था है।

जांच करने पहुंची पुलिस टीम

मौके पर मिली टांगी

युवक की गर्दन पर टांगी से प्रहार किया गया है। मंदिर में ही यह टांगी मिली है। यह टांगी मृतक के बाएं हाथ में ही मिली है। मृतक के बदन में शर्ट नहीं थी। देवी प्रतिमा के बगल में काले रंग की एक शर्ट रखी थी। वहीं नारियल की जटाएं भी मिली है। ऐसा लग रहा है कि जैसे जा रही है। तंत्र-मंत्र की पूरी क्रियाएं यहां की गई हैं।

बैकुंठपुर थाना क्षेत्र का मामला, जांच में जुटी पुलिस

साक्ष्य जुटाने टीम पहुंची

मंदिर के अंदर अज्ञात युवक का शव मिलने की जानकारी मिलते ही टीआई राजकुमार मिश्रा मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। सिरमौर एसडीओपी नवीन तिवारी मौके पर गए। एफएसएल टीम एवं फिंगर प्रिंट विशेषज्ञों ने टीम को साक्ष्य जुटाने के लिए मौके पर बुलाया गया।

चुनावी जीत के लिए तो बलि नहीं

इस क्षेत्र में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव हैं। ऐसी भी चर्चाएं शुरू हो गई है कि किसी ने चुनावी जीत के लिए तो नर बलि का खेल नहीं खेला। बैकुंठपुर पुलिस ने फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इनका कहना है

मंदिर के अंदर अज्ञात युवक की लाश मिली है। गर्दन पर पीछे तरफ धारदार हथियार से प्रहार किया गया है। मृतक कौन है और किस वजह से उसकी हत्या की गई, इसकी जांच की जा रही है ।

  • नवीन तिवारी, एसडीओपी सिरमौर