रीवा :एसडीएम ने बीएमओ से की अभद्रता, स्वास्थ्य कर्मचारियों ने हड़ताल की दी चेतावनी

in #rewa2 years ago

एसडीएम ने बीएमओ से की अभद्रता, भड़का आक्रोश

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजी गई शिकायत : मामला मेडिकल किट वितरण का

स्वास्थ्य कर्मचारियों ने 8 से सामूहिक कलमबंद हड़ताल की दी चेतावनी

sp-1373487191-u4clan-thumbnail.jpg

रीवा : विकासखण्ड सिरमौर के चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों ने एसडीएम नीलमणि अग्रिहोत्री पर अभद्र व्यवहार किये जाने का आरोप लगाते हुए अविलम्ब न्यायोचित कार्यवाही की मांग की है अन्यथा की स्थिति में सामूहिक रूप से कलमबंद हड़ताल की चेतावनी दी है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रेषित आवेदन में लेख किया गया है कि सिरमौर एसडीएम श्री अग्निहोत्री द्वारा बीएमओ सिरमौर के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। एसडीएम द्वारा अमर्यादित एवं अपशब्दों का प्रयोग किया गया जिससे समस्त स्वास्थ्य कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। बीएमओ के साथ किये गये कथित अशिष्ट बर्ताव को लेकर एसडीएम के विरुद्ध शिकायत राज्य निर्वाचन आयुक्त, प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, संभागायुक्त रीवा, सीएमएचओ रीवा को भी भेजी गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी रीवा को प्रेषित शिकायत में कहा गया है कि एसडीएम सिरमौर के विरुद्ध न्यायोचित कार्यवाही नहीं होने पर 8 जुलाई 22 से सिरमौर ब्लाक के समस्त चिकित्सक एवं चिकित्सकीय स्टाफ अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल पर चले जायेंगे। समान प्रकृति की शिकायत खण्ड चिकित्सा अधिकारी सिविल अस्पताल सिरमौर ने भेजी है जिसमें एसडीएम के आचार- व्यवहार का बिन्दुवार ब्यौरा है। एसडीएम श्री अग्निहोत्री के बोल क्यों बिगड़े, उन्होंने मर्यादा क्यों छोड़ी, उन्होंने बीएमओ के साथ गाली गलौज क्यों की, इसका जबाव शिकायती आवेदनानुसार यह है कि 8 जुलाई को पंचायत चुनाव है जिसके पूर्व 7 जुलाई को निर्वाचन कार्य में लगे कर्मचारियों को मेडिकल किट उपलब्ध कराया जाना था, किन्तु एसडीएम द्वारा मना किया जा रहा है।

जिले से 29 जून को प्राप्त मेडिकल किट के वितरण के संबंध में एसडीएम सिरमौर से बीएमओ द्वारा दूरभाष पर सम्पन किया गया था जिस पर एसडीएम द्वारा मेडिकल किट को अस्पताल में रखने के निर्देश दिये गये थे। मेडिकल किट वितरण के लिये 6 जुलाई को रात्रि 9.32 बजे एसडीएम सिरमौर से उनके मोबाइल पर सम्पर्क साधने का प्रयास किया गया मगर उन्होंने न तो कॉल रिसीव किया और न ही रिटर्न कॉल कर उक्त संबंध में निर्देशित किया। जब 7 जुलाई को स्वास्थ्य कर्मचारियों को मेडिकल किट समेत उत्कृष्ट विद्यालय सिरमौर भेजा गया तो एसडीएम ने वाहन अंदर जाने नहीं दिया। किसी कदर वाहन को प्रवेश मिला तो एसडीएम ने किट वितरण से साफ इंकार कर दिया।