गिट्टी के अवैध परिवहन में आधा दर्जन वाहन पकड़ाए, खनिज विभाग ने की काईवाई

in #rewa2 years ago

गिट्टी के अवैध परिवहन में आधा दर्जन वाहन पकड़ाए, खनिज विभाग के संभागीय उड़नदस्ता ने की काईवाई

IMG_20220707_175620.jpg
खनिज विभाग द्वारा पकड़े गए वाहन

भास्कर प्रतिनिधि | रीवा

खनिज विभाग के संभागीय उडऩदस्ता टीम ने बुधवार की शाम दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर गिट्टी से लदे आधा दर्जन वाहन जप्त कर लिये। सभी वाहनों में ओव्हर लोड गिट्टी भरी हुई थी। चालकों के पास टीपी भी आउट डेट की मिली। जिस पर सभी वाहनों के विरूद्ध अवैध परिवहन का प्रकरण तैयार किया गया है। जिसे जुर्माने की काईवाई के लिये कलेक्टर न्यायालय के सामने प्रस्तुत किया जायेगा। इन वाहनों को विश्वविद्यालय और सिविल लाईन थाने की सपर्दगी में दे दिया गया है.

बताया गया है कि पहली काईवाई विश्वविद्यालय बाईपास के पास की गई। यहां गिट्टी से लदे तीन वाहन जप्त किये गये। इन वाहनों में क्षमता से अधिक गिट्टी तो भरी हुई थी। चालकों के पास जो टीपी मिली वह भी पुरानी थी। दूसरी काईवाई ढेकहा से बनकुंइयां के बीच की गई। यहां भी दो वाहन जप्त किये गये। इन वाहनों में भी टीपी सही नहीं मिली। इसके अतिरिक्त एक अन्य वाहन बनकुइयां के पास जप्त किया गया। इस संबंध में खनिज विभाग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कलेक्टर मनोज पुष्प को जानकारी मिली थी कि टीपी में खेल कर रीवा जिले की सीमा से गुजर कर गिट्टी से लदे वाहन उत्तर प्रदेश या दसरे राज्यों के लिये जाते हैं।

आज सहारनपुर पहुंचना था

बताया गया है कि विश्वविद्यालय बाईपास के पास गिट्टी से लदा जो वाहन मिला है, टीपी के अनुसार इस वाहन को आज सहारनपुर में होना चाहिये था। लेकिन गिट्टी से लदा यह वाहन बुधवार की शाम विश्वविद्यालय बाईपास के पास मिला। जिससे माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश या बिहार में गिट्टी के परिवहन में टीपी का खेल चल रहा है। गौरतलब है कि पुरानी टीपी पर गिट्टी के परिवहन के मामले में पहले भी कई वाहन पकड़े जा चुके हैं।

सतना से आये थे दो वाहन

विश्वविद्यालय बाईपास के पास गिट्टी से लदे जिन तीन वाहनों को पकड़ा गया है, उसमें से दो वाहन सतना जिले के क्रेशर से आये थे। जबकि एक वाहन में गिट्टी बनकुइयां क्षेत्र से लाई गई थी। इसके अलावा ढेकहा से बनकुइयां मार्ग में जो दो वाहन जप्त हुये हैं उनमें भी गिट्टी बनकुइयां क्षेत्र से लाई गई थी। बताया गया है कि यह गिट्टी रीवा शहर के आसपास ले जाई जा रही थी। इन दोनों काईवाई में खनिज विभाग का जिले का अमला भी शामिल रहा।