अनूपपुर: चुनाव से लौटीं पांच बस जलकर हुई खाक

in #returned2 years ago

मामला अनूपपुर की पंचायत जमुड़ी में बस्ती से कुछ दूर खाली जमीन पर खड़ी थी बसें

बस संचालक ने जानबूझकर आग लगाने का लगाया आरोप

बसों की कीमत एक करोड़ से अधिक • पुलिस ने शुरू की जांच
IMG-20220628-WA0008.jpg
अनूपपुर। मुख्यालय अनूपपुर से लगभग 12 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत जमुड़ी में बस्ती से कुछ दूर एक ग्रामीण के खाली जमीन पर खड़ी 5 यात्री बस सोमवार की सुबह आग से जली हुई मिली। आग लगने के कारण अज्ञात है किंतु बस संचालक ने जानबूझकर क्षति पहुंचाने के लिए बसों में आग लगाने का आरोप लगाया है। कोतवाली अनूपपुर पुलिस द्वारा घटनास्थल का मुआयना किया गया है और आगजनी घटना को जांच में ले लिया है।

जानकारी अनुसार ग्राम जमुड़ी तिराहा के पास खेत से लगी एक खाली जमीन पर 5 बस आदर्श कंपनी की खड़ी थी। सोमवार की सुबह करीब 6 बजे सड़क से गुजरने वाले कुछ बस कर्मचारियों के द्वारा कंपनी के बस कमजोरियों को घटना की जानकारी दी गई। बताया गया दो बस पिछले कई दिन से खड़ी थी जबकि कंपनी की 3 यात्री बस पुष्पराजगढ़ विकासखंड में पंचायत चुनाव कराने के बाद 26 जून को लौटी थी और उक्त गांव में बस मालिक के द्वारा खड़ी करवाई गई थी। बसों को खाली करके सभी कर्मचारी वहां से चले गए थे। रविवार-सोमवार की दरमियानी रात सभी पाँचों बसों में आग लग गई थी आसपास 'बसाहट ना होने के कारण जब बसों में आग लगी थी तो किसी को पता नहीं चल सका था। यहां पर बस (एमपी 18 पी 0224, एमपी 65 पी 0156. यूपी 70 एटी 4184 और एमपी 17 पी 0199) खड़ी मिली हैं जो पूरी तरह से आग की चपेट में आकर कंडम हो चुकी हैं। एक बस का नंबर स्पष्ट नजर नहीं आया है। वक्त बसों का मालिक जावेद खान निवासी शहडोल हैं। इनकी यह बसें अनूपपुर जिले से ज्यादातर पुष्पराजगढ़ विकासखंड के विभिन्न गांव यात्रियों को लाने ले जाने का काम करती हैं।

घटना में जलने वाली बसें 2014-15 माडल की हैं
IMG-20220628-WA0009.jpg
अनूपपुर में बस कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि एक बस की सीट दरवाजा खोलकर बाहर निकाली गई थी जिससे अनुमान है कि पहले वहां पर कुछ लोग सीट निकाल कर बैठे फिर किसी ज्वलनशील पदार्थ से सभी बसों में आग लगा दी गई। आगजनी घटना में जलने वाली बसें 2014-15 माडल की हैं, जिनकी कीमत करीब 1 करोड़ से अधिक है। घटना की जानकारी मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ग्राम जमुड़ी पहुंची और मामले को जांच में लिया गया है।