*सड़क हादसाः हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी और उजड़ गया सुहाग*

in #reporter2 years ago

IMG-20220508-WA0047.jpg

डबल डेकर टूरिस्ट बस ने राहगीर को रौंदा

हादसे के बाद बस में फसने से 500 मीटर तक घसिटता रहा राहगीर, हुई दर्दनाक मौत

अलीगंज। जिस घर में 12 दिन पहले शहनाइयां गूंज रही थीं, उसी घर में मातम का माहौल छा गया। शादी की खुशियां अभी कम नहीं हुई थीं कि 25 वर्षीय राजू की मौत के गम ने हर किसी को स्तब्भ कर दिया है।

अलीगंज थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से दौड़ रही डबल डेकर टूरिस्ट बस ने मोटरसाइकिल सवार राहगीर को रौंद दिया। चालक ने हादसे के बाद बस रोकने की जहमत तक नही की, जिसके चलते टूरिस्ट बस राहगीर को 500 मीटर तक रौंदती चली गई। जिसकी वजह से मोटरसाइकिल सवार राहगीर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी इलाज के दौरान दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय राजू पुत्र रमेश निवासी भौरुआ थाना कायमगंज मोटरसाइकिल से सवार होकर थाना जैथरा के नगला तुलसी निवासी अपनी बहन गीता देवी के यहां प्रोग्राम में जा रहा था। तभी टूरिस्ट डबल डेकर बस ने डीएवी इंटर कॉलेज कंपिल रोड के समीप उसे रौंद दिया जिसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना देर रात की है जहां अलीगंज थाना पुलिस थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह के नेतृत्व में कस्बे में गश्त कर रही थी सूचना मिलते ही थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, जहाँ घायल राजू को गंभीर हालत देखते हुए पुलिस ने प्राथमिक उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ केंद्र अलीगंज पर भर्ती कराया। जहां हालत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। हायर सेंटर पहुंचते ही राहगीर ने दम तोड़ दिया।

आपको बताते चलें 25 वर्षीय राजू पुत्र रमेश 28 अप्रैल को जिला हरदोई के ग्राम फड़कपुर मैं शादी हुई थी। 8 मई यानी कि आज दसई चलाकर दुल्हन को अपने घर लेकर आया था। राजू को क्या पता था कि अपनी बहन के यहां नहीं जा रहा है बल्कि यमराज उसे बुला रहे हैं। दूल्हा के हाथों की मेहंदी अभी तक छुटी नहीं थी कि सड़क हादसे ने उसकी जान ले ली।

एटा जिले सहित आसपास के जनपदों से टूरिस्ट बसों के नाम पर यह डग्गामार वाहन केवल उत्तर प्रदेश राज्य में ही नहीं बल्कि आसपास के राज्यों में गोरखधंधा चला रहे हैं, इन बसों से प्रदेश में यह पहली घटना नहीं है पूर्व में भी उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लखनऊ और आसपास के जनपदों में बड़े हादसे हो चुके हैं जिसमें दर्जनों की संख्या में मौतें हो चुकी हैं, बावजूद इसके सड़क माफियाओं पर आज तक शासन और प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई,जब भी कोई हादसा हुआ तो सप्ताह दो सप्ताह प्रशासन जागता है छिटपुट कार्यवाहियां करता है,और एक बार फिर धंधा पटरी पर लौट आता है

एआरटीओ हेमचंद्र गौतम से जब बातचीत की गई तो उन्होंने बताया इन बसों को ऑल इंडिया परमिट जारी किया जाता है, जो कि एक स्थान से दूसरे स्थान पर सांवरिया ला ले जा सकते हैं। थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह ने बताया कि बस मालिक के विरुद्ध एफआईआर पंजीकृत कर ली गई है।