बलरामपुर में सरकारी-गैर सरकारी भवनों की होगी मरम्मत

बलरामपुर 11 सितंबर : (डेस्क) बलरामपुर में सरकारी और गैर आवासीय भवनों की मरम्मत की तैयारी वर्षों से खराब स्थिति में पड़े भवनों का होगा सुधार रंगरोगन न होने से भवनों की स्थिति बिगड़ी सदर तहसील में मरम्मत कार्य की योजना बनाई गई

1000056749.jpg

बलरामपुर में सरकारी और गैर-आवासीय भवनों की मरम्मत और रंगरोगन का काम शुरू होने वाला है। वर्षों से खराब हालत में पड़े इन भवनों का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

वर्षों से अनदेखी का शिकार

बलरामपुर के कई सरकारी और गैर-आवासीय भवन वर्षों से अनदेखी का शिकार हैं। इन भवनों की दीवारें जर्जर हो चुकी हैं और छत में दरारें पड़ गई हैं। बरसात के मौसम में इन भवनों में पानी भर जाता है, जिससे काम करना मुश्किल हो जाता है।

कुछ भवन तो इतने खराब हो चुके हैं कि उनमें बैठक या गोष्ठियां आयोजित करना संभव नहीं है। अधिकारियों की स्थाई तैनाती न होने से भी इन भवनों की देखभाल नहीं हो पाती।

मरम्मत कार्य की योजना

अब प्रशासन ने इन भवनों की मरम्मत और रंगरोगन का काम शुरू करने की योजना बनाई है। सदर तहसील के अंतर्गत आने वाले भवनों का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

जिला कृषि अधिकारी मंजीत कुमार ने बताया कि वे कई बार शासन और कृषि निदेशक को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन बजट नहीं मिल पाया है। अब जल्द ही इन भवनों का मरम्मत कार्य शुरू होगा।

स्थानीय निवासियों की मांग

स्थानीय निवासियों ने भी इन भवनों के जीर्णोद्धार की मांग की है। उनका कहना है कि खराब भवनों से न केवल काम प्रभावित होता है, बल्कि इनकी वजह से इमारतें भी खतरनाक हो जाती हैं।

प्रशासन का कहना है कि जल्द ही इन भवनों का मरम्मत कार्य शुरू किया जाएगा और उन्हें नए सिरे से सजाया जाएगा। इससे न केवल सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों को बल्कि आम जनता को भी लाभ होगा।