घाटकोटरा में धूमधाम से निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा, सैकड़ों लोगों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

in #religious2 years ago (edited)

IMG-20220813-WA0052.jpg

मऊरानीपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में शहर से लेकर गांवो तक जगह जगह तिंरगा यात्रा निकाली जा रही है । जिसका नजारा मऊरानीपुर तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम घाटकोटरा में देखने को मिला जहां धूमधाम भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई । युवा समाज सेवी संदीप सिंह परिहार की अपील पर सैकड़ों युवाओं ने तिरंगा लेकर गांव में पैदल भ्रमण किया। डीजे की धुन पर तिरंगा लेकर राष्ट्र भक्ति गीतों के साथ सड़क पर युवाओं को पैदल चलता देख गांव के तमाम लोग तिरंगा यात्रा में शामिल होकर चलने लगे देखते देखते सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी में भव्य तिरंगा यात्रा में एक साथ निकल पड़े । जिसके बाद पूरा गांव राष्ट्र भक्ति से ओत प्रोत नजर आया ।

तिरंगा यात्रा की शुरुआत अंबे माता मंदिर से हुई और गांव में भ्रमण करते हुए मंदिर के सामने ग्राउंड में राष्ट गीत के साथ तिरंगा यात्रा का समापन किया गया । तिरंगा यात्रा में बच्चों से लेकर बूढ़े सब भारत माता की जयकारे लगाते हुए चल रहे थे तो वही सैकड़ों युवा डीजे की धुन पर राष्ट्र भक्ति तिरंगा लेकर नाचते हुए आगे चल रहे थे। मासूम बच्चे भी तिरंगा लेकर अपने अपने घरों के बाहर देश भक्ति गीतों पर नाचते नजर आए।
IMG-20220813-WA0031.jpg
इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हरमुख सिंह ने कहा कि इस आजादी के अमृत वर्ष महापर्व को हम सभी लोग सबसे बड़े पर्व के रूप में मना रहे। वही गांव के सरकारी राशन विक्रेता सुदर्शन सिंह राजावत ने सभी से अपील करते हुए कहा कि आजादी के अमृत वर्ष पर हम सबको को अपने अपने घरों पर तिरंगा लगाना है इसके साथ ही तिरंगे का भी सम्मान बनाए रखे।
इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हरमुख सिंह परिहार,राशन डीलर सुदर्शन सिंह,हल्के भईया, शिशुूपाल सिंह,संदीप सिंह,अभय सिंह,महेश गुप्ता,विक्रम सिंह,घुल्ले विधायक जी,बेटू,राजवेंद्र सिंह, प्रदुम सिंह,बब्बू सिंह,आशीष सिंह,योगेंद्र सिंह,रामकुमार रैकवार,मुकेश सेन,शीलू पांचाल सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

✍️रिपोर्ट -राजीव दीक्षित, झांसी