महामंडलेश्वर हिमांगी सखी का एलान, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर ईदगाह पर करेंगी जलाभिषेक

आगरा 10 अगस्त : (डेस्क) श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पूर्व महामंडलेश्वर हिमांगी सखी वृंदावन पहुंचीं। उन्होंने यहां एलान किया है कि वे शाही ईदगाह का गंगाजल से शुद्धिकरण करेंगी।

1000037659.jpg
Image credit :- amar ujala

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी का श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा शाही ईदगाह में गंगाजल से शुद्धिकरण का एलान

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर, किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने एक बार फिर मथुरा की शाही ईदगाह में गंगाजल से शुद्धिकरण करने की घोषणा की है। हिमांगी सखी सुर्खियों में बनी रहने के लिए जानी जाती हैं, खासकर अपने विवादास्पद बयानों के लिए।

हिमांगी सखी ने कहा कि वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर पहुंचकर दर्शन करेंगी और फिर शाही ईदगाह में गंगाजल से शुद्धिकरण करेंगी। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें शाही ईदगाह में जाने से रोका गया तो वह "रौद्र तांडव" करेंगी।

इससे पहले भी, हिमांगी सखी ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कई विवादास्पद बयान दिए थे। उन्होंने कहा था कि वह ज्ञानवापी मस्जिद का "कलंक" भी मिटा देंगी और धमकियों से डरकर भी वहां नहीं रुकेंगी।

मथुरा पुलिस ने हिमांगी सखी को नजरबंद किया

हिमांगी सखी के बयानों के बाद, मथुरा पुलिस ने उन्हें नजरबंद कर दिया। दरअसल, हिमांगी सखी बिना किसी अनुमति के ही शनिवार को शाही ईदगाह मस्जिद जा रही थीं और वहां पूजा-पाठ करने की कोशिश कर रही थीं।

पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। हिमांगी सखी का कहना है कि वह शाही ईदगाह का सर्वे कराने की मांग करने के लिए वहां गई थीं।

हिमांगी सखी का श्रीकृष्ण जन्मस्थान का दौरा

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर, हिमांगी सखी श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंची और वहां दर्शन किए। उन्होंने कहा कि वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर पूजा-अर्चना करेंगी और फिर शाही ईदगाह में गंगाजल से शुद्धिकरण करेंगी।

हिमांगी सखी का कहना है कि वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह के मुद्दे पर लड़ाई लड़ेंगी और इन जगहों का सर्वे कराने की मांग करेंगी।

विवादों में रहने वाली हिमांगी सखी

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी अपने विवादास्पद बयानों के लिए जानी जाती हैं। वह अक्सर धार्मिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं और इससे वह सुर्खियों में बनी रहती हैं।
हाल ही में, उन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कई बयान दिए थे। उन्होंने कहा था कि वह ज्ञानवापी मस्जिद का "कलंक" भी मिटा देंगी और धमकियों से डरकर भी वहां नहीं रुकेंगी।

अब उन्होंने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा शाही ईदगाह में गंगाजल से शुद्धिकरण करने का एलान किया है। हालांकि, मथुरा पुलिस ने उन्हें नजरबंद कर दिया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

समापन

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी के बयानों ने एक बार फिर से विवाद खड़ा कर दिया है। उनके श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा शाही ईदगाह में गंगाजल से शुद्धिकरण करने के एलान ने सभी का ध्यान खींचा है।

हालांकि, मथुरा पुलिस ने उन्हें नजरबंद कर दिया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे क्या होता है और हिमांगी सखी अपने इरादों पर कायम रहती हैं या नहीं।