ताजमहल के पीछे सोल फ्लायर्स ने रेडबुल का किया प्रचार, 3 विदेशियों के खिलाफ हुआ मुकदमा

in #red2 years ago

Screenshot_20221012-205042__01.jpg

Agra. संरक्षित स्मारकों के लिए जो नियम बनाए गए हैं उन नियमों को तोड़े जाने पर अब एएसआई सख्त रुख में नजर आ रहा है। इसीलिए तो एएसआई की ओर से थाना एत्माद्दौला में एनर्जी ड्रिंक्स कंपनी रेड बुल के प्रचार पर तीन अज्ञात विदेशी पर्यटकों और रेड बुल कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सोल फ्लायर्स ने लगाई थी

संरक्षित इमारत मेहताब बाग में सोमवार को एनर्जी ड्रिंक रेडबुल की ब्रांडिंग की गई। कंपनी की ओर से तीन सोल फ्लायर्स ने हजारों फीट ऊंची पैरा जंपिंग की। इसके बाद एएसआई के संरक्षित पार्क मेहताब बाग में कंपनी के ब्रांड का छपा सूट पहनकर फोटो शूट किए गए जो कि नियमों के विपरीत थे। इस फोटोशूट को कमर्शियल पेज पर अपलोड भी कर दिया गया।

ड्रेस पर ब्रांड का नाम

हैरत की बात यह है कि इसकी जानकारी एएसआई के अधिकारियों को तीसरे दिन हुई जब एनर्जी ड्रिंक रेडबुल के इस करतब का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। कंपनी के ब्रांड का नाम छपा होने वाली यूनिफॉर्म पहनकर प्रोमोटर्स मेहताब बाग में दाखिल हो गए और जमकर फोटो-वीडियो शूट किए गए। एएसआई के अधिकारियों ने थाना एत्माद्वौला में कंपनी को कोड करते हुए तीन अज्ञात फ्लायर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के मुताबिक ताजमहल के पास मेहताब बाग, ग्यारह सीढ़ी की 100 मीटर की परिधि के अंतगर्त कोई भी कमर्शियल गतिविधि नहीं हो सकती है, लेकिन सोमवार को एएसआई के अधिकारियों और अधिकारियों ने अपनी आंखे बंद कर लीं। हैरत अंगेज करतब करते हुए फ्लायर्स ने ताजमहल के पीछे में हजारों फीट की छलांग लगाई थी।

वीडियो और फोटो भी शूट कराए गए:-

इसके बाद तीनों सोल फ्लायर्स मेहताब बाग पहुंचे और प्लेटफॉर्म पर वीडियो और फोटो भी शूट कराए गए। जिनमें कंपनी की ब्रांडिंग की गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान एएसआई के तीन कर्मचारी और तीन सिक्योरिटी के कर्मचारी तैनात रहे, लेकिन किसी ने इस गतिविधि को करने की अनुमति तक की जांच नहीं की। मेहताब बाग के सहायक संरक्षण रवि मिश्रा का कहना है कि उन्हें जब इसकी जानकारी हुई तो वे बुधवार सुबह जांच के लिए पहुंच गए थे। उन्होंने इस बारे में थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें कंपनी को कोड करते हुए तीन अज्ञात को शामिल किया है।

Sort:  

wortheum Like, comment and follow the news of all the friends connected in me and go ahead