43 पंचायत सहायकों की नियुक्ति की संस्तुति

गोंडा 18 सितंबर : (डेस्क) जिले की 43 पंचायतों में सहायकों की नियुक्ति न होने से सचिवालय जल्द शुरू होंगे।बभनजोत, बेलसर, छपिया और करनैलगंज समेत विभिन्न ब्लॉकों में चयन प्रक्रिया पूरी हो गई है।

1000050706.jpg

गोंडा जिले में पंचायत सहायकों की नियुक्ति न होने के कारण सचिवालयों के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इस समस्या को हल करने के लिए प्रशासन ने आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया है। बभनजोत, बेलसर, छपिया और करनैलगंज समेत विभिन्न ब्लॉकों की 43 पंचायतों में चयन प्रक्रिया पूरी हो गई है, जिससे अब सहायकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है।

जिलाधिकारी ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं कि शीघ्र ही सहायकों की नियुक्ति की प्रक्रिया को पूरा किया जाए ताकि पंचायतों में कामकाज सुचारू रूप से चल सके। वर्तमान में, पंचायतों में सहायकों की कमी के कारण कई महत्वपूर्ण कार्य रुके हुए हैं, जिससे स्थानीय विकास प्रभावित हो रहा है।

सचिवालयों के कार्यों में तेजी लाने के लिए यह आवश्यक है कि पंचायत सहायकों की नियुक्ति जल्द से जल्द की जाए। चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, अब प्रशासन को इन सहायकों की नियुक्ति के लिए आवश्यक कदम उठाने होंगे।

इस बीच, स्थानीय निवासियों ने भी इस मुद्दे पर चिंता व्यक्त की है और कहा है कि यदि पंचायत सहायकों की नियुक्ति नहीं होती है, तो विकास कार्यों में और देरी हो सकती है। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि वे इस मामले को गंभीरता से लें और शीघ्रता से कार्रवाई करें।

जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया है कि सभी प्रक्रियाएं पारदर्शिता के साथ पूरी की जाएंगी और योग्य उम्मीदवारों को ही चुना जाएगा। इससे न केवल पंचायतों का कामकाज सुचारू होगा, बल्कि स्थानीय लोगों को भी बेहतर सेवाएं मिलेंगी।

इस प्रकार, गोंडा जिले में पंचायत सहायकों की नियुक्ति प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है, और उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही सभी पंचायतें अपने कार्यों को प्रभावी ढंग से संचालित कर सकेंगी। यह विकास कार्यों के लिए एक सकारात्मक कदम होगा और स्थानीय निवासियों की समस्याओं का समाधान भी करेगा।