अलीगढ़:लड़की संग दुष्कर्म के 14 साल पुराने मामले में आरोपी को सात साल की सजा,लगा जुर्माना

in #reap2 years ago

Prabhatkhabar/2020-06/bae69593-12a2-4323-b89b-969eb6eaba9d/Court_Hammer.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में जिला सत्र एवं न्यायालय अलीगढ़ की एडीजे-12 सिद्धार्थ सिंह की अदालत ने लड़की के साथ 14 साल पहले हुए दुष्कर्म के एक मामले में दोषी को 7 साल कैद की सज़ा सुनाई गई हैं। तो वही 10 हजार रुपये के जुर्माने से भी दंडित किया गया है।

वही अभियोजन अधिवक्ता एडीजीसी प्रमेंद्र जैन के बताएं अनुसार पीडित लड़की के साथ हुई दुष्कर्म की ये घटना थाना अकराबाद इलाके मे गाव में 13 अक्तूबर 2008 की है।

जहा पीडित लड़की के पिता की तरफ से थाना अकराबाद पुलिस को लिखित शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया था।पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई लिखित शिकायत मे आरोप लगाया गया था कि उसकी 15 वर्षीय बेटी को थाना अकराबाद इलाके के कस्बा अकराबाद निवासी नामजद आरोपी भूदेव शर्मा अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। मामले में मुकदमा व बरामदगी के बाद बयान के आधार पर पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दायर की गई, जिसके बाद अदालत ने साक्ष्यों व गवाही के आधार पर आरोपी भुदेव शर्मा को 15 वर्षिय लड़की के साथ 14 वर्ष पूर्व दुष्कर्म के मामले में दोषी करार देते हुए सात वर्ष कैद व 10 हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया है।जिसके बाद दोषी को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।