आरडी वॉरियर्स ने जीता मंडला प्रीमियर लीग का खि़ताब

in #rd-warriors2 years ago

IPL (2).jpg

  • फाइनल में फोर्ट फ्रंटियर्स को दी 16 रन से शिकस्त
    -- धर्मेंद्र पुन्हा रहे मैन ऑफ द मैच
  • संतोषी यादव को मिला प्रतियोगिता सर्वश्रेष्ठ खिलाडी का खि़ताब

मंडला. महात्मा गाँधी स्टेडियम में ब्राजील कार्स के तत्वाधान में खेली गई पहली टी-10 लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता मंडला प्रीमियर लीग का फाइनल खेला गया। मंडला प्रीमियर लीग का खिताबी मुकाबला और आर. डी. वॉरियर्स और फोर्ट फ्रंटियर्स के बीच खेला गया। आरडी वॉरियर्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरडी वॉरियर्स ने निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 107 रन बनाए। 108 रन का पीछा करने उतरी फोर्ट फ्रंटियर्स की टीम 10 ओवर में 3 विकेट खोकर 91 रन ही बना सकी। इस तरह आरडी वॉरियर्स ने 16 रन से जीत दर्ज कर पहली मंडला प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया।

दोपहर 1 बजे शुरू हुए इस फाइनल मैच के पहले मार्च पास्ट किया गया और राष्ट्रगान के साथ फाइनल की शुरुआत हुई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आर. डी. वॉरियर्स के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। आर. डी. वॉरियर्स की तरफ से जयपाल सिंह ने 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 37 रन बनाए। इसके अलावा धर्मेंद्र पुन्हा ने 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 22 व अमन यादव ने 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 21 रन बनाए। आर. डी. वॉरियर्स को की तरफ से मनोज उइके, उमेश बैरागी, संतोषी यादव, पारस जैन और कृष्णा ने एक - एक विकेट हासिल किया।

IPL (3).jpg

108 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी फोर्ट फ्रंटियर्स की टीम की शुरुआत शानदार रही। उनके विकेटकीपर बल्लेबाज जानू जैन रन आउट होने के पहले 36 रन बनाए, जिसमें 1 छक्का और 4 चौके शामिल थे। इसके अलावा चंद्रेश बर्मन ने 27 और संतोषी यादव ने 18 रन बनाए। शुरुआत में अच्छा खेलने के बावजूद में बीच में धीमी बल्लेबाजी की वजह से रिक्वायर्ड रन रेट बढ़ता चला गया और मैच हाथ से निकलता चला गया। निर्धारित 10 ओवर में फोर्ट फ्रंटियर्स की टीम 3 विकेट के नुकसान पर महज 91 रन ही बना पाई। इस तरह इस पहले मंडला प्रीमियर लीग में आरडी वॉरियर्स ने 16 रन की जीत दर्ज की। आरडी वॉरियर्स की तरफ से धर्मेंद्र पुन्हा और सागर ने एक-एक विकेट हासिल किया। आर. डी. वॉरियर्स के धर्मेंद्र पुन्हा को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया।

009.jpg

मंडला बैडमिंटन लीग में सर्वाधिक 137 रन बनाने के लिए आर. डी. वॉरियर्स के शिविन दुबे को बेस्ट बैट्समैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया। फोर्ट फ्रंटियर्स के पारस जैन को 11 विकेट लेने के लिए प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार प्रदान किया गया। आर. डी. वॉरियर्स के अमन दुबे को बेस्ट विकेटकीपर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार प्रदान किया गया। फोर्ट फ्रंटियर्स के संतोषी यादव को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार से सम्मानित किया गया। संतोषी ने प्रतियोगिता में 119 रन बनाए और 8 विकेट भी हासिल किए। इस दौरान समीर वाजपेई व रुपेश इसरानी द्वारा सेव स्टेडियम ग्रुप के की तरफ से मंडला प्रीमियर लीग के कांसेप्ट को लेकर आने और उसके सफल क्रियान्वयन करने के लिए मंडल प्रीमियर लीग के संयोजक मयंक अग्रवाल का सम्मान किया गया।

IPL (4).jpg

समापन समारोह के दौरान सभी टीम के कैप्टन को 10 हज़ार रूपये की नकद राशि प्रदान की गई। किंगफिशर होटल में आयोजित नीलामी के दिन जिस खिलाड़ी की जितनी वैल्यू तय की गई थी, यह राशि उस हिसाब से खिलाडियों में वितरित की जाएगी। अंत में उपविजेता टीम फोर्ट फ्रंटियर्स को ट्रॉफी के साथ 11 हज़ार रूपये नगद प्रदान किए गए। विजेता टीम आर. डी. वॉरियर्स को चमचमाती ट्रॉफी के साथ 21 हज़ार रूपये की इनामी राशि भी प्रदान की गई।

इस दौरान राजेश पटेल, सोनू भलावी, संदीप सिंगौर, वेद प्रकाश कुलस्ते, अनुराग चौरसिया, सैयद कमर अली, हफ़ीज़ खान, रेणु अग्रवाल, किरण दीक्षित, दिनेश मिश्रा, सैयद जावेद अली, शेख शहजाद, बिल्लू अग्रवाल, अजीत सिहानी सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।