NIA in Hyderabad: हैदराबाद से जुड़े कन्हैया लाल मर्डर केस के तार, NIA ने मदरसा चलाने वाले शख्स से की पूछताछ

in #rani1232 years ago


Hyderabad News: उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड (Kanhaiya Lal Murder Case) की जांच धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है. इस केस के सिलसिले में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) मंगलवार को हैदराबाद (Hyderabad) भी पहुंची. एजेंसी ने कथित तौर पर यहां के संतोषनगर क्षेत्र के खालंदर नगर में रहने वाले बिहार के एक मूल निवासी से कन्हैया लाल की हत्या के संबंध में पूछताछ की. इसके अलावा कई और लोगों से भी जांच एजेंसी ने पूछताछ की है.
जिस शख्स से एनआईए अधिकारियों ने कथित तौर पर पूछताछ की थी, उसकी पहचान बिहार के माचीपुर (बागलपुर) के मूल निवासी मोहम्मद मोनोवर हुसैन अशरफी (36 वर्ष) के रूप में हुई है. वह फिलहाल हैदराबाद के संतोषनगर में रह रहा है. सूत्रों के अनुसार, शख्स को पूछताछ के लिए14 जुलाई को जयपुर में पेश होने के लिए कथित तौर पर एनआईए द्वारा नोटिस दिया गया है.
बता दें कि मंगलवार को अशरफी के घर की भी जांच एजेंसी ने तलाशी ली थी. इसके बाद उसे छोड़ दिया गया था. कथित तौर पर बिहार के बाघलपुर का मूल निवासी मोहम्मद मोनोवर हुसैन असरफी हैदराबाद के संतोषनगर में एक इस्लामिक मदरसा चलाता है. सूत्रों ने बताया कि एनआईए की टीम सोमवार रात उसके घर आई थी और पूछताछ के लिए उसे ले गई थी.
सूत्रों के अनुसार, उदयपुर (राजस्थान) में कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच कर रही एनआईए को कथित तौर पर एक आरोपी के फोन और कॉल डिटेल में असरफी का मोबाइल नंबर मिला था. आरोपी को टेलर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. असरफी को कथित तौर पर हत्यारों में से एक का फोन आया था. इनके बीच किसबारे में बात हुई थी इसका खुलासा नहीं किया गया है. बहरहाल आरोपियों के साथ अशरफी की कॉल डिटेल के आधार पर टीम हैदराबाद आई और कथित तौर पर कन्हैया लाल की हत्या के सिलसिले में उससे पूछताछ की.

वहीं हैदराबाद पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि, “एनआईए की एक टीम कथित तौर पर आई थी और हैदराबाद पुलिस की मदद मांगी थी. जिसके बाद प्रोटोकॉल के रूप में एक लोकल स्पेशल टीम मदरसा गई और उस व्यक्ति से पूछताछ की गई थी. बाद में उन्हें हिरासत में लिया गया और फिर से पूछताछ की गई.” अधिकारी ने आगे कहा कि, “शख्स का बयान दर्ज कर लिया गया है और उसे नोटिस भी जारी किया गया है. उसे जयपुर में पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. ”