रामपुर में मोरी गेट ओर स्वार बस अड्डे स्थित तालाब का सौंदर्यकरण कराया जाएगा

in #rampur2 years ago

IMG-20220503-WA0017.jpg
रामपुर शहर में मोरी गेट एवं स्वार बस अड्डे के पास स्थित तालाब का रामपुर विकास प्राधिकरण द्वारा सौंदर्यीकरण कराया जाएगा।
जिलाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार माँदड़ ने नगर मजिस्ट्रेट श्री हेम सिंह और आरडीए की टीम के साथ इन तालाबों का स्थलीय निरीक्षण किया और आरडीए के अभियंताओं को स्टीमेट तैयार करने के लिए निर्देशित किया।
जनपद में जिलाधिकारी के नेतृत्व में जल संरक्षण के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों तक तालाबों का विकास करके जल संरक्षण को बढ़ावा देने के साथ-साथ स्थानीय लोगों को अनुकूल माहौल प्रदान करने के लिए फुटपाथ एवं अन्य जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता पर भी जोर दिया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने आरडीए की टीम को निर्देशित किया कि स्वार बस अड्डे के निकट स्थित तालाब एवं मोरी गेट के निकट स्थित तालाब के सौंदर्यीकरण के साथ-साथ पानी की स्वच्छता बरकरार रखने के लिए वोल्डर डलवाने, तालाब की बाउंड्री वाल तैयार करने, फुटपाथ बनाने, ग्रास लगवाने और पैडल बोट आदि व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के लिए यथाशीघ्र स्टीमेट तैयार कराना सुनिश्चित करें ताकि इन तालाबों का बारिश प्रारंभ होने से पूर्व विकास करके उनमें बारिश के जल को संरक्षित किया जा सके और लोगों के लिए आकर्षक माहौल भी बने।
जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट श्री हेम सिंह और जेई श्री अयोध्या प्रसाद सहित आरडीए के अन्य अभियंता गण मौजूद रहे।