बंजारी माई की शोभा यात्रा निकाली गई

in #ralley5 days ago

चित्रकूट 14 सितंबर:(डेस्क)बंजारी माई की पूजा और शोभा यात्रा
राजापुर में केशरवानी वैश्य समाज के तत्वावधान में बंजारी माई की भव्य पूजा और शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम कस्बे के गइला तिराहा स्थित एक हॉल में आयोजित किया गया, जहां समाज के लोगों ने माता बंजारी माई की पूजा-अर्चना की।

1000001949.jpg

पूजा और झांकी
पूजा के बाद समाज ने एक शोभा यात्रा निकाली, जिसमें गाजे-बाजे के साथ-साथ सजीव झांकियां भी शामिल थीं। झांकियों ने कार्यक्रम को और भी आकर्षक बना दिया और लोगों का मन मोह लिया।
समाज के लोगों ने अपने परंपरागत पोशाकों में शोभा यात्रा में हिस्सा लिया और माता बंजारी माई की महिमा का जश्न मनाया। यह कार्यक्रम समाज के एकजुट होने और अपनी संस्कृति को बनाए रखने का प्रतीक था।

मुख्यमंत्री का आशीर्वाद
इसी बीच, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने भी तराईमाल धाम में माता बंजारी माई की पूजा-अर्चना की और प्रदेश वासियों के सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि माता बंजारी माई की कृपा से प्रदेश में शांति और सौहार्द का माहौल बना रहे। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के विकास और जनकल्याण के लिए कटिबद्ध है और माता बंजारी माई की आशीर्वाद से ये लक्ष्य हासिल किए जाएंगे।

समाज का योगदान
राजापुर में केशरवानी वैश्य समाज ने बंजारी माई की पूजा और शोभा यात्रा के आयोजन के माध्यम से अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह कार्यक्रम समाज के एकजुट होने और अपने धार्मिक मूल्यों को प्रदर्शित करने का एक अवसर था।
समाज के लोगों ने अपने परंपरागत पोशाकों में शोभा यात्रा में हिस्सा लेकर अपनी संस्कृति का गौरव बढ़ाया। झांकियों ने कार्यक्रम को और भी आकर्षक बना दिया और लोगों का मन मोह लिया।

समापन
राजापुर में केशरवानी वैश्य समाज द्वारा आयोजित बंजारी माई की पूजा और शोभा यात्रा एक सफल और यादगार कार्यक्रम रहा। यह कार्यक्रम समाज के एकजुट होने और अपनी संस्कृति को बनाए रखने का प्रतीक था। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के आशीर्वाद से कार्यक्रम और भी सफल रहा और प्रदेश में शांति और सौहार्द का माहौल बना रहेगा।