सामाजिक राष्ट्रीय भावनाओं से प्रेरित करने का यह राखी का पर्व -भारती शर्मा*

देवरिया । भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष भारती शर्मा के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान के तहत कोतवाली पहुच सदर कोतवाल मृतुन्जय सिंह और उनके हमराहियों को टीका लगा, राखी बांधा और मिठाई खिलाया।भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं के राखी बांधने के कार्यक्रम से कोतवाल और सिपाही काफी खुश दिखे और इस कार्यक्रम की सराहना किया।
इस दौरान भाजपा की जिला मंत्री निर्मला गौतम ने कहा कि भाई-बहन के अटूट सम्बन्ध को प्रदर्शित करता है यह राखी।इस मौके पर राखी बांधकर हम और हमारे ये भाई आज फिर देश और समाज की रक्षा करने का संकल्प लें रहे।
महिला मोर्चा भाजपा जिलाध्यक्ष भारती शर्मा ने कहा कि राखी बांधने के उत्सव का महत्व हमारे देश मे प्राचीन काल से चलता चला आ रहा है।रक्षाबंधन का स्वरूप हमारे दुश्मनों के प्रति अपने एवं समाज को सतर्क रहते हुए भाईचारा,परिवार ,समाज एवं राष्ट्र के प्रति समर्पण का भाव है ।आज हम आजादी के 75 वें वर्ष में प्रवेश करके अमृत महोत्सव मना रहे है ।हम सबको अपने शहीदों ,बलिदानी महापुरुषों के प्रति कृतज्ञता रखने का यह समय है और अपनी आने वाली भावी पीढ़ी को सामाजिक राष्ट्रीय भावनाओं से प्रेरित करने का यह पर्व संदेश देता है।
इस दौरान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विभाग की संयोजक पूनम शर्मा,जिलामहामंत्री बबिता चौहान,जिलामहामंत्री सीमा जायसवाल,तारा सिंह,मधु जायसवाल,अम्बिकेश पाण्डेय,शुभम मणि त्रिपाठी, राजन मल्ल रहे।