तनाव मुक्त रहने के लिए अपनी दिनचर्या में करें बदलाव

in #rakhi2 years ago

IMG20220806121735_01.jpg

  • ब्रह्मा कुमारीज संस्थान मंडला द्वारा विश्व शांति भवन में पुलिस जवानों को बांधी राखी

मंडला। आज़ादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर प्रोजेक्ट के अंतर्गत प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय मंडला के तत्वाधान में पुलिस जवानों के लिए विशेष रक्षाबंधन का कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम बस स्टैंड के पीछे स्थित विश्व शांति भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मंडला क्षेत्रीय संचालिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी ममता दीदी साथ में ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी, ब्रह्माकुमारी शिवकुमारी बहन, सूबेदार भ्राता विवेक जी एवं 60 से अधिक पुलिस जवानों सहित बीके ज्योति बहन, बीके गीता बहन, बीके जीतू भाई, बीके प्रिंस भाई उपस्थित रहे।

IMG20220806110303.jpg

ब्रह्माकुमारी ममता दीदी ने रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए राजयोग के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि तनावमुक्त रहने के लिए अपनी दिनचर्या को सुधारना अति आवश्यक है। रक्षाबंधन के पर्व पर रक्षा सूत्र बांधने से पूर्व बहन, भाई के मस्तक पर चंदन का टीका लगाते हैं जो शुद्ध, शीतल और सुगंधित जीवन जीने की प्रेरणा देती है। राखी दायें हाथ पर बांधी जाती है, यह विधि हमें प्रेरणा देती है की हम सदा राइट अर्थात सकारात्मक चिंतन करते हुए श्रेष्ठ कर्म ही करें।

IMG20220806110058.jpg

ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी ने विशेष अवसर पर रक्षाबंधन का आध्यात्मिक रहस्य बताया। इस अवसर पर सभी को बताया कि इसके साथ बताया कि रक्षाबंधन भारत की संस्कृति व मानवीय मूल्यों को उजागर करने वाला है। यह त्यौहार परमात्मा का विशेष उपहार है।
पुलिस भाई बहनों को सृष्टि की कहानी, मूर्तियों की जुबानी 200 मूर्तियों से सुसज्जित जीवन मूल्य दर्शन आध्यत्मिक संग्रहालय (आर्ट गैलरी)का अवलोकन ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी ने कराया। जिसको विस्तार से समझकर बहुत खुश हुए। इसके बाद सभी पुलिस भाई बहनों को रक्षासूत्र बांधा गया और मुख मीठा कराया गया।

Sort:  

तनावमुक्त जीवन जीने का सबको प्रयास करना चाहिए

सभी की खबरों को लाइक करें कमेंट करें और अपने साथ जुड़े सभी लोगों को लाइक करें कमेंट करें और फॉलो करना नहीं भूले

Right