नाबालिक बालिका का अपहरण करने वाले आरोपी को सारंगपुर पुलिस ने गिरफ्तार

in #rajgarh2 years ago

थाना सारंगपुर, जिला राजगढ़

नाबालिक बालिका का अपहरण करने वाले आरोपी को सारंगपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर नाबालिक अपहर्ता बालिका को किया दस्तयाब IMG-20220426-WA0015.jpg
जिले में नाबालिग बालिकाओं एवं महिलाओं पर हो रहे अपराधों में अपराधियों पर जिला पुलिस राजगढ़ गंभीरता से लगातार त्वरित कार्रवाई कर अपराधियों पर नकेल कसने में कोई कोताही नहीं बरत रही।
दिनांक 20/05/2022 को फरियादी ने थाना आकर रिपोर्ट किया कि मेरी 17 साल की नाबालिक लड़की को अपहरण कर कोई अज्ञात व्यक्ति ले गया है , घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कर फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना सारंगपुर में अपराध क्रमांक 289/22 धारा 363 भादवी का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले की गंभीरता को संज्ञान में लेते हुए पुलिस कप्तान के द्वारा नाबालिग लड़की की दस्तयाबी के लिए इनाम की उद्घोषणा कर पुलिस टीम तैयार कर लड़की को दस्तयाब करने व अज्ञात आरोपी को पकड़ने हेतु पुलिस टीम तैयार करने के लिए निर्देशित किया वरिष्ठ अधिकारियों के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री मनकामना प्रसाद एसडीओपी सारंगपुर सुश्री जोइस दास के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी थाना सारंगपुर निरीक्षक आशुतोष उपाध्याय द्वारा तत्काल पुलिस टीम तैयार कर नाबालिक अपह्रत लड़की की तलाश अज्ञात आरोपी की तलाश हेतु रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा साइबर सेल की मदद से तत्काल तलाश करना शुरू किया , दिनांक 23/05/22 को पुलिस टीम को जानकारी मिली कि नाबालिक बालिका को सारंगपुर का रहने वाला दीपक अपने साथ अपहरण कर ले गया है व इंदौर में रह रहा है। पुलिस टीम द्वारा तत्काल दबिश देकर कालानी नगर इंदौर से आरोपी के कब्जे से नाबालिक लड़की को दस्तयाब किया किया को दस्तयाब किया किया व नाबालिक लड़की के बयानों के आधार पर प्रकरण में धारा 366, 376 (2 n) , 5L/6 पास्को एक्ट का इजाफा कर आरोपी को माननीय न्यायालय पेश किया जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

               उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी थाना सारंगपुर निरीक्षक आशुतोष उपाध्याय , उप निरीक्षक रचना परमार , आरक्षक 659 दिवाकर वर्मा , आरक्षक 226 अमित रघुवंशी, आरक्षक 963 नवाब धाकड़ , महिला आरक्षक 887 रीना राजपूत की अहम भूमिका रही।