वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अदालत में पेश हुआ राम रहीम, तीन सितंबर को अगली सुनवाई

in #rajatnews2 years ago

साल 2015 के बरगाड़ी बेअदबी से जुड़े तीन मामलों की शुक्रवार को सीजेएम फरीदकोट की अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान इन मामलों में डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम भी रोहतक की सुनारिया जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश हुआ। साथ ही जमानत पर चल रहे सात अन्य डेरा अनुयायी भी अदालत में हाजिर रहे। इसके बाद अदालत ने इन मामलों की सुनवाई तीन सितंबर तक स्थगित कर दी। इन घटनाओं में डेरा प्रमुख समेत सभी आरोपियों को चार्जशीट की कापियां भी सौंपी जा चुकी हैं।
जानकारी के अनुसार बरगाड़ी बेअदबी मामले से संबंधित तीनों घटनाओं पावन स्वरूप चोरी करने, विवादित पोस्टर लगाने व पावन स्वरूप की बेअदबी करने के संबंध में थाना बाजाखाना में क्रमवार एफआईआर नंबर 63, 117 व 128 दर्ज हैं, जिसमें पंजाब पुलिस की एसआईटी जांच के आधार पर डेरा प्रमुख व डेरा अनुयायियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है और केस का ट्रायल शुरू हो चुका है।
इन मामलों में अब तक डेरा प्रमुख वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पांच बार पेश हो चुका है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार डेरा प्रमुख तीनों ही मामलों में आरोपी है, जबकि बाकी के सात डेरा अनुयायियों की तीनों घटनाओं में अलग-अलग भूमिका है। इसके अलावा तीनों मामलों में डेरे की राष्ट्रीय कमेटी के तीन सदस्य भी चार्जशीट किए जा चुके हैं, जोकि भगोड़े चल रहे हैं, जबकि राम रहीम समेत बाकी सात डेरा अनुयायियों को जमानत मिली हैharyana-government-ram-rahim-furlough-punjab-election-2022-punjab-assembly-election-2022_1644251845.jpeg