राजस्थान में 48 घंटे बाद 15 जिलों में होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी

in #rajasthan2 years ago

IMG_20220802_202956.jpg

सीकर. राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में पिछले पांच दिनों से सुस्त पड़ा मानसून फिर चुस्त होने वाला है। आगामी 48 घंटे में प्रदेश में फिर भारी बारिश लौटने वाली है। जो गुरुवार को 15 जिलों में हो सकती है। बाकी जिलों में भी इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसे लेकर मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र के अनुसार दक्षिण से उत्तर की तरफ लौटी मानसून की ट्रफ फिर अपनी जगह लौटने वाली है। जिससे प्रदेश में मानसून फिर सक्रीय होकर पूरे अंचल को जमकर भिगोएगा। केंद्र के अनुसार इससे पहले मंगलवार व बुधवार को भी राजस्थान के कई जिलों में हल्की बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

आज व कल यहां होगी हल्की बरसात
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में भारी बारिश से पहले मंगलवार व बुधवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश जारी रहेगी। जो आज पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, दौसा,धौलपुर, करौली तथा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व आसपास के क्षेत्रों में देखने को मिल सकती है। वहीं, बुधवार को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़,़ दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर व सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू, हनुमानगढ़ व नागौर सहित आसपास के क्षेत्रों में होने के आसार हैं।

15 जिलों में होगी भारी बरसात
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार दो दिन की हल्की बारिश के बाद गुरुवार को प्रदेश में भारी बरसात का दौर फिर लौट आएगा। इस दौरान पहले दन पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, कोटा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक व उदयपुर में बादलों की गरज व बिजली की चमक के साथ कुछ इलाकों में भारी बरसात हो सकती है। जबकि पूर्वी राजस्थान के जयपुर झुंझुनूं, करौली तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और नागौर जिलों में इस दौरान बादलों की गरज व बिजली की चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी या बौछारें गिर सकती है।