सोनिया गांधी लगातार ऐक्शन में, अब भूपेश बघेल और अशोक गहलोत को किया तलब; पूछा फ्यूचर प्लान

in #rajasthan2 years ago

Wortheum news,vansika

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बुधवार को कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी का दौरा करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों का सोनिया गांधी से दोपहर 12:30 बजे दिल्ली में मिलने का कार्यक्रम है। यहां दोनों मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों की राजनीतिक स्थिति का ब्योरा देंगे और बैठक में भविष्य के रोड मैप पर चर्चा की जाएगी।

बुधवार से शुरू हो रहे बैठकों का सिलसिला आगामी कुछ दिनों तक 10 जनपथ पर जारी रहने की संभावना है। मंगलवार को हुई बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में प्रशांत किशोर, अंबिका सोनी, एके एंटनी, कमलनाथ, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल, जय राम रमेश और रणदीप सुरजेवाला समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। सूत्रों ने कहा कि आने वाले दिनों में ऐसी और बैठकें होने वाली हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि गहलोत सोनिया के समक्ष कांग्रेस के राष्ट्रीय चिंतन शिविर को राजस्थान के उदयपुर जिले में कराने का प्रस्ताव रख सकते हैं। कांग्रेस के चिंतन शिविर से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सोनिया गांधी के साथ लगातार बैठकें हो रही हैं। पांच राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग भी उठ रही है। इस लिहाज से भी सीएम गहलोत का दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

वैसे राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत तक होने वाले हैं। हालांकि, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने तैयारी भी शुरू भी कर दी है। भाजपा की तरह कांग्रेस में सीएम फेस को लेकर गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान जारी है।

Sort:  

Soniya gandhi