ब्लेक मेलिंग के मामले में फंसे गोवर्धन सिंह के खिलाफ एक और मामला दर्ज

in #rajasthan2 years ago

बीकानेर, ब्लेक मेलिंग के मामले में फंसे गोवर्धन सिंह की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है। नयाशहर थाने में उसके खिलाफ एक और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है। वहीं मारपीट व लूट के मामले में उसका तीन दिन का रिमांड और बढ़ गया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि गोवर्धन सिंह को मंगलवार को रिमांड पूरा होने पर फिर न्यायालय में पेश किया गया, जहां उसे उसे 17 जून तक के लिए फिर से पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस रिमांड के दौरान उससे कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर पूछताछ करेंगी। नयाशहर एसएचओ गोविंद सिंह चारण ने बताया कि जिला रसद अधिकारी कार्यालय के प्रवर्तन अधिकारी भवानीसिंह राठौड़ की ओर से गोवर्धनसिंह के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया कि गोवर्धन सिंह ने एक ही नाम से फर्जी कागजात तैयार करवाकर दो अलग-अलग राशन कार्ड जारी करवाया। इन दोनों राशन कार्ड से केरोसिन तेल व अनाज प्राप्त किया। ऐसा करके आरोपी ने आवश्यक सामान का दुरुपयोग किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गोवर्धन सिंह के अधिवक्ता सहीराम गोदारा ने बताया कि मंगलवार को न्यायालय में गोवर्धनसिंह की ओर से एक प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया, जिसमें बताया कि अनुसंधान अधिकारी उसे अपने अधिवक्ता से मिलने नहीं दे रहा है। जबकि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41डी के अनुसार उसे अपने चुनाव के अधिवक्ता से मिलने का अधिकार प्राप्त है। इस पर न्यायालय ने प्रार्थना-पत्र स्वीकार करते हुए आदेश दिया कि अभियुक्त की ओर से चयनित किसी एक अधिवक्ता को पुलिस अभिरक्षा के दौरान विधि के प्रावधानों के अनुसार मिलने एवं विधिक परामर्श करने देवें।
गौरतलब है कि करीब दस साल पहले जस्सूसर गेट निवासी विजयलक्ष्मी ने मारपीट व सोने की चेन-अंगूठी छीनने के आरोप में गोवर्धन सिंह व उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उक्त मामले में एफआर लगा दी गई थी। अब इस मामलों को फिर से ओपन किया गया है। एएसपी सिटी बुड़ानिया ने अब जांच शुरू करने के बाद लूट होना भी प्रमाणित मानाऔर मामले में लूट की धाराएं और जोड़ दी। इस मामले में पुलिस गोवर्धनसिंह को जयपुर से प्रोडेक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लाई जो अभी रिमांड पर चल रहा है।20220615_110658.jpg

Sort:  

Good

very nice work by police

Ok

good job

गोर्धन सिह जीतेगा

very nice work by police