CM अशोक गहलोत ने जोधपुर में बड़ी बहन से राखी बंधवाई और लिया आशिर्वाद

in #rajasthan2 years ago

Rajasthan news:-राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने गृह जिले जोधपुर पहुंचे और अपनी बड़ी बहन विमला देवी के घर पहुंचकर राखी बंधवाई और आशीर्वाद लिया। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। इस मौके पर सीएम गहलोत के बड़े भाई और परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। इससे पहले सीएम गहलोत ने आज दिल्ली जाने से पहले राजधानी जयपुर में अपने आवास पर परिवार जनों के साथ रक्षाबंधन पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया। सीएम अशोक गहलोत को उनकी बेटी ने राखी बांधकर बधाई दी। सीएम गहलोत ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए अपने परिवार के साथ फोटोज भी शेयर की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री गहलोत कि बेटी सोनिया ने मुंबई से आकर उन्हें राखी बांधकर रक्षाबंधन मनाया। इस दौरान वैभव गहलोत,हिमांशी भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार भाई-बहन के एक-दूसरे के प्रति स्नेह, विश्वास और कर्त्तव्य का प्रतीक है। यह पर्व सामाजिक सद्भाव के साथ ही महिलाओं के प्रति आदर एवं सुरक्षा की भावना को भी सुदृढ़ बनाता है। सीएम गहलोत ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों का आह्नवान किया कि हम सब मिलकर महिलाओं के सशक्तिकरण और उनकी प्रगति के लिए एक आदर्श समाज का निर्माण करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है। उनके कल्याण के लिए कई योजनाएं और कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।
Screenshot_2022-08-17-10-38-13-41_b5a5c5cb02ca09c784c5d88160e2ec24.jpg
बहन के घर जाकर राखी बंधवाते हैं सीएम गहलोत

उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत हर वर्ष अपनी बहन से राखी बंधवाने के लिए जोधपुर स्थित उनके घर जाते हैं। पिछले साल भी सीएम अपनी बड़ी बहन विमला देवी के घर राखी बंधवाने गए थे। सीएम गहलोत ने इस बार भी बेहद सादगीपूर्ण से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। सीएम गहलोत ने कहा कि रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार भाई-बहन के एक-दूसरे के प्रति स्नेह, विश्वास और कर्त्तव्य का प्रतीक है।