बीकानेर प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन हुआ शुरू सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

in #rajasthan2 years ago

IMG_20220526_113250.jpgराजस्थान के सीकर जिले को एक और नियमित ट्रेन की सौगात मिली है. बीकानेर प्रयागराज ट्रेन नियमित रूप से चलेगी जो कई धार्मिक स्थलों से होकर गुजरेगी जिससे शेखावाटी के लोगों को फायदा मिलेगा

सीकर रेलवे स्टेशन पर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान सांसद ने कहा कि ट्रेन का संचालन होने से देश के कई धार्मिक स्थलों का आपस में जुड़ाव हो चुका है.

गौरतलब है कि इससे पहले 23 मई को रेलवे ने ट्रेन के नियमित संचालन के लिए स्वीकृति जारी की थी. सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने बताया कि मथुरा वृंदावन रूट पर ट्रेन शुरू करने की जिले के आमजन की पिछले काफी समय से मांग थी. रेलवे ने इसका नियमित संचालन शुरू किया है, ट्रेन के जरिए सीकर मथुरा, वृंदावन, अलवर, भरतपुर जैसे जिलों से जुड़ सकेगा. इसके साथ ही व्यापारी वर्ग को भी इसका फायदा मिलेगा.

सांसद ने कहा कि इस ट्रेन के जरिए देश के कई धार्मिक स्थान भी आपस में जुड़े हैं. सालासर बालाजी, खाटूश्यामजी, बीकानेर का करणी माता मंदिर, मथुरा, वृंदावन, प्रयागराज जैसे धार्मिक स्थान पर एक ट्रेन के जरिए पहुंचा जा सकता है. बीकानेर प्रयागराज एक्सप्रेस सप्ताह में 3 दिन सोमवार, गुरुवार और शनिवार को लोहारू के रास्ते बीकानेर तक चलेगी. वहीं 4 दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को फतेहपुर, चूरू के रास्ते बीकानेर पहुंचेगी।

Sort:  

बधाई हो

Tysm