Bjp executive meeting हैदराबाद वसुंधरा राजे ।

in #rajasthan2 years ago

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने हैदराबाद पहुंचीं पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे (Vasundhara Raje ) आज दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही हैं.
इसमें उनके कई मुद्दे पर बातचीत करने की संभावना है. उम्मीद की जा रही है कि वसुन्धरा इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder) को उठाएंगी. वह पहले भी इस घटना को लेकर राजस्थान की गहलोत सरकार पर निशाना साध चुकी हैं. उन्होंने इस घटना को लेकर कहा कि यह एक तरह से आतंकवाद है और इसकी जितनी निंदा की जाए, कम है.

वसुंधरा की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बीजेपी की प्रवासी वोट बैंक पर भी पकड़ बनाने की कोशिश रहेगी. पार्टी इस समय अपने कई वरिष्ठ नेताओं को यह जिम्मेदारी दे रही है, ताकि वोट साधे जा सकें. इसके तहत बीजेपी के सीनियर बीजेपी नेता चुनावी राज्यों में जाकर जनसम्पर्क अभियान चला रहे हैं. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में राजस्थान से राष्ट्रीय कार्यसमिति के 13 मेम्बर शामिल होंगे. इसमें वसुंधरा राजे के अलावा राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शामिल हैं. इसके अलावा विधायक दल के नेता गुलाबचन्द कटारिया, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, सांसद भूपेन्द्र यादव, जसकौर मीणा और राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ का नाम भी शामिल है.

बात करें बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की तो यह ऐसे समय में शुरू हो रही है, जब एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर कड़ी आलोचना की. यह बैठक रक्षा सेवाओं में भर्ती की नई ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में भी हो रही है. भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इन दोनों मामलों पर कुछ बोलता है या नहीं, इस पर सभी की निगाहें रहेंगी.n4005629706844c74626339a4e6602658c79f39a83aa5e23dbcfe363e7e19ec22da93de854.jpg