राजसमंद DTO में इंस्पेक्टर को चलाना पड़ रहा कंप्यूटर

in #rajasthan2 years ago

rrajsamand dto.jpgराजसमंद जिला परिवहन कार्यालय में इन दिनों लाइसेंस धारकों की काफी भीड़ देखी जा रही है। राजसमंद डीटीओ दफ्तर में ज्यादातर लाइसेंस रिन्यू, स्मार्ट कार्ड और डूप्लीकेट लाइसेंस निकलवाने लोग ज्यादा आ रहे हैं। जहां पर कतार में लग कर इन्हें अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा है, तो वहीं लाइसेंस धारकों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और समय पर उनका कार्य हो इसके लिए डीटीओ कार्यालय में तैनात इंस्पेक्टर को कंप्यूटर चलाना पड़ रहा है।

बता दें कि भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी ना हो व इनके कार्य को जल्द करने के लिए राजसमंद डीटीओ के इंस्पेक्टर गजेंद्र ओझा खुद कंप्यूटर पर कार्य करते हुए दिखाई दिए। मीडिया से वार्ता के दौरान इंस्पेटर गजेंद्र ओझा ने बताया कि निर्धारित तिथि के अनुसार इन्हें दफ्तर आना होता है। डीटीओ में लाइसेंस रिन्यू, स्मार्ट कार्ड और डूप्लीकेट लाइसेंस के लोग ज्यादा आ रहे हैं।प्रतिदिन यह संख्या अलग रहती है, औसतन बात की जाए तो एक दिन में इस तरह के 50 से ज्यादा लोग आ जाते हैं।

जानकारी के अनुसार राजसमंद ​डीटीओ वर्ष 2018 से स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। जिसके चलते दफ्तर के एक व्यक्ति के पास दोहरी जिम्मेदारी है और लोगों का काम काफी सफर हो रहा है। बता दें कि राजसमंद डीटीओ में करीब 10 लोगों के पद रिक्त चल रहे हैं। वर्तमान में 02 इंस्पेटर के पद रिक्त हैं, 01 एएओ का पद रिक्त है, 01 एसओ का पद भी रिक्त चल रहा है, तो वहीं एलडीसी की 03 व यूडीसी के 02 पद रिक्त के साथ 01 सूचना सहायक का पद भी रिक्त चल रहा है।