अशोक गहलोत ने की बड़ी घोषणा, सोडाला एलिवेटेड रोड का नाम होगा 'भारत जोड़ो सेतु मार्ग'

in #rajasthan2 years ago

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 266 करोड़ की लागत से नवनिर्मित हवा सड़क जयपुर के सोडाला एलीवेटेड रोड का नाम भारत जोड़ो सेतु करने की घोषणा की है। गहलोत ने कहा कि यह मार्ग एकता का प्रतीक है।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 266 करोड़ की लागत से नवनिर्मित हवा सड़क जयपुर के सोडाला एलीवेटेड रोड का नाम भारत जोड़ो सेतु करने की घोषणा की है। सीएम गहलोत ने कहा कि शांति, सद्भावना और अखंड़ता कै संदेश के साथ तिरंगे की रोशनी से रंगा हुआ यह मार्ग भारत की एकता एवं विकास प्रतीकों में से एक है। सीएम गहलोत ने आज सोडाला एलिवेटेड रोड का लोकार्पण और शिलान्यास किया। साथ ही 222 करोड़ रुपए के 6 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास कर जयपुर के लोगों को बड़ी सौगातें दी। राजस्थान के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर एलिवेटेड रोड का नाम होना चाहिए। इस एलिवेटेड रोड का नाम भारत जोड़ो मार्ग होना चाहिए, जिस तरह यात्रा नफरत भुलाकर लोगों के दिलो को जोड़ रही है। इसी तरह यह रोड भी दिलों को आपस मे जोड़ती है। समारोह में मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि स्मार्ट सिटी में राज्य सरकार की आधी हिस्सेदारी है। राजस्थान स्मार्ट सिटी के मामले में नम्बर एक पर आया है। इसके बाद सीएम गहलोत ने सोडाला एलीवेटेड रोड का नाम भारत जोड़ो मार्ग करने की घोषणा की।

राजस्थान में प्रति व्यक्ति आय बढ़ी

सीएम गहलोत ने सोडाला एलिवेटेड रोड के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय बढ़ी है। कई फैसले ऐसे हुए है जो सिर्फ राजस्थान में है। बेरोजगारी व महंगाई की तरफ प्रधानमंत्री को ध्यान देना चाहिए। राजस्थान में इन्वेस्टमेंट आने की गहलोत ने उम्मीद जताई। सीएम ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा देने की जरूरत है। भले ही PM मोदी सामाजिक सुरक्षा की योजनाओं को रेवड़ियां कहे। आज 44 लाख लोगों के बिजली बिल जीरो आ रहे है। सीएम गहलोत ने कहा कि जयपुर में काम की कमी नहीं है। जयपुर आना देश का हर नागरिक पसंद करता है। सेंट्रल पार्क की तर्ज पर मानसरोवर में पार्क बन रहा है। सीएम गहलोत ने मास्टर प्लान बनाने का निर्देश देते हुए कहा कि चारों दिशा में मेट्रो पहुंचाने की स्कीम बननी चाहिए। सीएम गहलोत ने कहा सरकार बदलने के कई नुकसान होते है।