वीडियो कॉल पर न्यूड हुई नाबालिग लड़की, युवक के पास आया मैसेज, खाते में करो ट्रांसफर.

in #rajasthan2 years ago

राजस्थान के जैसलमेर पुलिस ने अश्लील वीडियो कॉलिंग के जरिए लोगों को अश्लील मैसेज सेंड एवं वेबकैम वीडियो कॉल की मदद से सेक्स गतिविधियों द्वारा ब्लैकमेल कर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में पुलिस ने व्यक्ति को हिरासत में लिया है जबकि एक अन्य नाबालिग को निरुद्ध किया गया.
Screenshot_20220919-062235_Messenger.jpg
न्यूड वीडियो कॉलिंग कर रुपए ऐंठने वाले गिरोह
राजस्थान में सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज भेज एवं न्यूड वीडियो कॉलिंग कर सेक्सटॉर्शन में फंसा शिकार से लाखों रुपए ऐंठने वाले गिरोह का जिले की रामगढ़ पुलिस ने साइबर सेल की मदद से बड़ा खुलासा किया है. हरियाणा गिरोह के मुख्य आरोपी अंसार अहमद को गिरफ्तार गिरफ्तार किया है. इस मामले में एक नाबालिग को निरुद्ध किया है.

जैसलमेर एसपी को मिली थी शिकायत
जैसलमेर एसपी भंवर सिंह नाथावत ने इस पूरे मामले की गुत्थी को सुलझाते हुए बताया कि पीड़ित व्यक्ति ने सेक्सटॉर्शन के संबंध में पुलिस को एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसमें बताया कि 22 अगस्त को उसके व्हाट्सएप नंबर पर रोहतक निवासी कीर्ति आहूजा के नंबर से मैसेज आया. अगले दिन उसी नंबर से अश्लील मैसेज और वीडियो कॉल आया. वीडियो कॉल का न्यूड वीडियो बना वीडियो वायरल करने की धमकी देकर हजारों रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिये. रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई.

साइबर सेल की मदद से कसा शिकंजा
घटना की गंभीरता को देख एसपी नाथावत की ओर से थानाधिकारी रामगढ़ प्रेमाराम के नेतृत्व में थाना स्तर एवं साइबर सेल से एसआई मुकेश वीरा समेत पुलिसकर्मियों की एक स्पेशल टीम बनाई गई. टीम ने तकनीकी सहायता से उन नंबरों का ट्रेस कर जानकारी जुटाई फिर हरियाणा, उत्तर प्रदेश, अलवर, जयपुर, सवाई माधोपुर और भरतपुर जिले में दबिश जी. 10 दिनों तक अलग-अलग जगह छापेमारी कर हरियाणा से आरोपी अंसार अहमद और एक नाबालिक को धर दबोचा.

स्पेशल साउंड इफेक्ट की मदद से फंसाते थे शिकार
पूछताछ के बाद पता लगा कि भरतपुर और हरियाणा के मेवात इलाकों में 15 से 17 वर्ष के बीच के बच्चों को पीड़ित से बात करवा कर सेक्स गतिविधियों में फंसा कर ठगा जाता है. बच्चों की मधुर आवाज और पतली आवाज को सुनकर गिरफ्त में आ जाते थे, क्योंकि इस उम्र के बच्चों की आवाज पतली एवं लड़कियों जैसी होती है. इस कारण लोग झांसे में आ जाते और अपनी गाढ़ी कमाई लुटा बैठते.

गिरोह एक संगठित टीम की तरह करते हैं काम
यह गिरोह एक संगठित और पेशेवर अपराधियों की तरह काम करता है जिसमें वीडियो बनाने वाले की टीम, बैंक का खाता खोलने और पैसे ट्रांसफर वाला कोई और टीम, मोबाइल उपलब्ध करवाने वाला अलग टीम, सिम उपलब्ध करवाने वाला व्यक्ति अलग होता है. ये सभी आपस में एक चेन और सिस्मैटिक तरीके से कनेक्ट रहते हैं.

पुलिस अधीक्षक की लोगों कहा- अभी भी सक्रिय है, सावधान रहें
जिला पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत ने आमजन से अपील कर सतर्क और सावधानी बरतने की अपील की है.उन्होंने कहा कि आज के दौर ऑनलाईन ठगी, न्यूड वीडियो कॉल्स की वारदातों में इजाफा होने के कारण प्रत्येक व्यक्ति को सतर्क रहने की जरूरत है