जनरेटर में आग लगने से 6 लोग झुलसे, एक की मौत

in #rajasthan2 years ago

डूंगरपुर जिले के धम्बोला थाना क्षेत्र के मेवडा गांव में अनंत चतुर्दशी के दिन ट्रैक्टर-ट्रॉली में रखे पेट्रोल जनरेटर में आग लगने से 6 लोगों के झुलसने के मामले में गंभीर रूप से घायल हो गया. एक 5 वर्षीय बालक की मौत हो गई. बालक का पिछले चार दिन से गुजरात के मोडासा में ईलाज चल रहा था. इधर, पुलिस ने शव का सीमलवाडा मोर्चरी में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया.Screenshot_20220912-153909_Messenger.jpg
डूंगरपुर जिले के धम्बोला थाने के थानाधिकारी हजारीलाल मीणा ने बताया कि 9 सितंबर को अनंत चतुर्दशी के मौके पर मेवडा गांव में गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए बच्चे गणेश प्रतिमा को ट्रैक्टर-ट्रॉली में रखकर शोभायात्रा निकाल रहे थे. इस दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली में एक पेट्रोल जनरेटर रखा हुआ, जिससे डीजे बजाया जा रहा था.

अचानक जनरेटर के पेट्रोल टैंक का ढक्कन खुल गया, जिसके चलते जनरेटर में विस्फोट के साथ आग लग गई थी. इधर, ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठे 6 बच्चों सहित 8 लोग आग की चपेट में आ गए थे, जिसमें से 6 बच्चे बुरी तरह झुलस गए थे, जिनका सागवाड़ा के एक निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सभी को रेफर कर दिया था.

साथ ही इसमें से गंभीर झुलसे 5 वर्षीय सचिन का परिजन गुजरात के मोडासा में ईलाज चल रहा था, लेकिन सचिन के 50 फीसदी ज्यादा झुलस जाने से हालत गंभीर बनी हुई थी और इलाज के दौरान आज सचिन ने दम तोड़ दिया, जिसकी जानकारी परिजनों ने धम्बोला थाना पुलिस को दी. परिजन शव को लेकर सीमलवाड़ा मोर्चरी पहुंचे. जहां पर पुलिस ने मृतक सचिन का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया. इधर, अन्य झुलसे 5 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.