प्रशासन गांव के संग अभियान के सार्थक परिणाम ,45 वर्ष बाद विद्यालय को मिला पट्टा

in #raisinghnagar2 years ago

रायसिंहनगरIMG-20220523-WA0075.jpg मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के महत्वकांक्षी अभियान प्रशासन गांव के संग अभियान में सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं.45 वर्ष बाद विद्यालय को पट्टा मिल पाया है.प्रशासन गांव के संग कैंप का फॉलोअप शिविर आज 12 एनआरडी और डाबला पंचायतों का डाबला ग्राम पंचायत मुख्यालय में आयोजित किया गया जिसके अंदर पूर्व विधायक सोना देवी बावरी पंचायत समिति प्रधान सुनीता गोदारा उपखंड अधिकारी अर्पिता सोनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया.
पूर्व विधायक सोना देवी बावरी ने बताया कि राज्य सरकार इन फॉलो अप कैंपों के माध्यम से पहले जो कैंप लगे थे उनमे जो कार्य बकाया रह गए थे .उन्हें गंभीरता से लेकर के कार्य किए जा रहे हैं आज विभिन्न आवासीय पट्टे और जमीन की खातेदारी शिविर में दी गई राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय 2 एलसी को 45 वर्ष बाद पट्टा मिला मिला जिस पर जिस पर आमजन ने खुशी जाहिर कीl
शिवर के अंदर ग्राम पंचायत सरपंच द्वारा जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया गयाl
पंचायत समिति प्रधान सुनीता गोदारा ने बताया कि कैम्पो के माध्यम से आमजन को एक छत के नीचे सारी सुविधा उपलब्ध हो रही है l राज्य सरकार की मंशा है कि कैंप का लाभ आमजन तक पहुंचेl उन्होंने कहा कि शेष रहे कामों के लिए फॉलोअप कैम्पो में जाकर करा सकते हैं. प्रशासन द्वारा आयोजित किए गए शिविर में उपखंड अधिकारी अर्पिता सोनी, तहसीलदार अमर सिंह , पंचायत समिति कार्यवाहक विकास अधिकारी उपस्थित रहे.
प्रशासन द्वारा भी ग्रामीण स्तर पर आने वाले प्रकरण का शीघ्रता से निस्तारण किया जा रहा है. वहीं सरकार की मंशा के अनुरूप ग्रामीण स्तर पर ही ग्रामीणों को सरकारी सुविधाओं का लाभ दिया जा रहा है जिसके लिए लगातार अधिकारी इस अभियान को लेकर मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं तथा खुद भी इस शिविरों में उपस्थित रह रहे हैं.