प्रदेश सरकार तत्काल कम करे वैट टैक्स - नेता प्रतिपक्ष कौशिक

in #raipur2 years ago

15450378815c176839b63403.72275407.jpg

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने केन्द्र सरकार का माना आभार

रायपुर / नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के कीमत में कटौती करके देशवासियों को राहत देने का कार्य किया है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी का आभार माना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करके देशवासियों को राहत दिया है।केंद्र सरकार पर हमेशा आरोप लगाने से नहीं चूकते प्रदेश की कांग्रेस अब अपने हिस्से की वैट टैक्स में भी कटौती करे। केवल सियासी लाभ के लिए हाय महंगाई का रोना रोना छोड़ अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार को तत्काल पेट्रोल, डीज़ल के कीमतों में कमी करे तथा प्रदेश की जनता को राहत दें।
उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में ही वैट टैक्स कम करने का वादा कर चुकी है तब किस बात का इंतजार है।
इस समय पर प्रदेश की कांग्रेस सर पेट्रोल पर 24 प्रतिशत और डीज़ल पर 23 प्रतिशत वैट टैक्स ले रही है और दो रूपया प्रति लीटर अतिरिक्त राशि ले रही है। वैट टैक्स अधिक लेने वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ टाॅप पांच राज्यों में है।जब कई राज्यों औसतन 10 प्रतिशत तक वेट टैक्स कम किया तब छत्तीसगढ़ की कांग्रेस ने पेट्रोल में एक प्रतिशत और डीजल में दो प्रतिशत ही कम किया था।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि आज पूरे विश्व में भारत ही एकमात्र देश है जो कोरोना महामारी का डटकर सामना कर तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश में सभी लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने इसके अलावा लोगों को मुफ्त राशन वितरण करना, और अब पुनः पेट्रोल व डीज़ल की कीमतों में कमी करके लोगों को राहत देकर केंद्र सरकार ने एक बार फिर अनुकरणीय कार्य किया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि केंद्र सरकार की तरह प्रदेश की कांग्रेस सरकार पेट्रोल,डीजल की कीमतों में तत्काल कमी लाये।