वित्त मंत्री द्वारा बजट पेश करने पर संविदा कर्मियों में आधी खुशी, आधी उदासी

in #raipur2 months ago (edited)

उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा बुधवार को बजट पेश करने पर संविदा कर्मियों में आधी खुशी आधी उदासी ।

वर्षों से संविदा का दंश झेल कर हो गये हे परेशान राजस्थान की उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा बुधवार को बजट पेश किया गया जिसमें संविदा कर्मियों को संविदा सेवा नियम 2022 में संशोधन की उम्मीद थी लेकिन वह पूरी नहीं हुई ।

वहीं संविदा कर्मियों को राज्य सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर वर्ष में दो बार इंक्रीमेंट लगाने की घोषणा की गई है।
इसका संविदा कर्मियों पंचायत शिक्षकों एवं विद्यालय सहायकों ने स्वागत किया पंचायत शिक्षक एवं विद्यालय सहायक संघ के प्रदेश संरक्षक देवी सिंह देवल ने बताया कि संविदा कर्मियों को इस बजट में संविदा सेवा नियम 2022 में यह नियम लागू होने से पूर्व में कार्य का अनुभव आईएएस की तर्ज पर है।

इसमें तीन वर्ष के कार्य को एक वर्ष माना है वर्षों से संविदा का दंश झेल रहे हे उसमें संशोधन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया वही संविदा कर्मियों में इस बात की खुशी है कि सरकार द्वारा संविदा कर्मियों का नियमितीकरण करने के मार्ग में एक कदम आगे बढ़ते हुए वित्त मंत्री दिया कुमारी ने संविदा कर्मियों के लिए एक वर्ष में दो बार इंक्रीमेंट लगाने की घोषणा की है।

जिससे खुशी जताई है संविदा कर्मियों को राजस्थान संविदा कर्मी नियमितीकरण शिक्षा सेवा नियम 2024 लागू होने की उम्मीद थी जिससे संविदा कर्मी जल्दी नियमित हो सकते थे इंक्रीमेंट लगाने का संविदा कर्मी पंचायत शिक्षक एवं विद्यालय संघ के प्रदेश संरक्षक देवी सिंह देवल ने स्वागत किया है।

1000430718.jpg
वह खुशी जाहिर की है व राज्य सरकार से संविदा कर्मियों को शीघ्र स्क्रीनिंग करवा कर नियमित कराने की मांग की है।