रायपुर में मार्निंग वाक करने वालों को चेन स्‍नेचर बना रहे निशाना,

in #raipur2 years ago

07_07_2022-crime_loot.jpg राजधानी में लुटेरे अब पैंतरा बदल-बदलकर लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। रीवा (मध्य प्रदेश) के रहने वाले एक चेन स्नेचर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो चेन, मंगलसूत्र और अन्य गहने लूटकर फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखता था। लूट में उसका एक साथी भी शामिल है, जो फरार है। वे दोनों दोपहिया वाहन से घूम-घूमकर लूट की वारदात को अंजाम देते थे। वे अधिकतर मार्निंग वाक करने वालों को निशाना बनाते थे।
पुलिस ने आरोपित के पास से लूटी गई चेन बरामद किया है। साथ ही चार तोला सोने की चेन फाइनेंस कंपनी से जब्त की गई है। वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपित मकान मालिक का दोपहिया वाहन लेकर जाते थे, जिसे पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपित अब तक तीन वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल और एडिशनल एसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी ने गुरुवार को राजफाश करते हुए बताया कि आरोपित का नाम सुर्वेश द्विवेदी है, जो दुवगवां, थाना मउुगंज, जिला रीवा का रहने वाला है। यह लूट की वारदात करने के बाद मुटूथ फाइनेंस में चेन रखकर राशि ले लेता था। वारदात में शामिल उसका साथी अनिल गिरी फरार है, जिसकी तलाश में टीम जुटी है। अधिकारियों का कहना है कि आरोपित वारदात के बाद फरार हो जाते थे और कुछ दिनों बाद लौटकर योजना बनाते थे।
पुलिस ने फाइनेंस कंपनी से मांगी जानकारी

मुटूथ फाइनेंस कंपनी से पुलिस ने पत्र लिखकर लूट के जेवर के बारे में जानकारी मांगी है। पुलिस ने पूछा है कि आरोपित ने चेन गिरवी रखने के दौरान बिल व अन्य फाइनेंस में लगने वाले दस्तावेज जमा किए थे कि नहीं।
एसएमसी अस्पताल के सामने लूट

उन्नानकृष्णन नायर ने पंडरी थाने में 25 जून को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह प्रतिदिन की तरह पत्नी के साथ सुबह टहलने के लिए निकले थे। वह जब्बार नाला, वीआइपी रोड, शंकर नगर जाने वाली सड़क से होते हुए एसएमसी अस्पताल के सामने से वापस लौटे रहे थे। पत्नी उनसे कुछ दूरी पीछे चल रह थीं। भिक्षुक पुनर्वास के पास तकरीबन छह बजे एक मोटरसाइकल पर सवार दो व्यक्ति आए और प्रार्थी की पत्नी के गले से सोने की चेन सहित मंगलसूत्र को पीछे से खींचकर फरार हो गए।

आंख में मिर्ची पाउडर डालकर वारदात

प्रार्थी हरिकेश पालिवाल ने थाना देवेंद्र नगर में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। 25 अप्रैल को वह अपनी पत्नी के साथ मार्निंग वाक में जाने के निकल रहे थे। प्रार्थी की पत्नी घर के गमलांे में पानी डाल रही थीं। उसी समय एक अज्ञात व्यक्ति प्रार्थी की पत्नी की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर सोने की चेन लूटकर फरार हो गया। इसी तरह 10 अप्रैल को टिकरापारा थाने में मेडिकल स्टोर संचालक उमेश कुमार साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। प्रार्थी दुकान बंदकर घर जा रहा था। चौरसिया कालोनी के पास बाइक से आए आरोपित चाकू की नोक पर प्रार्थी के गले से चेन खींचकर भाग गया था।