चलती ट्रेन में चढ़ते समय गिरा बुजुर्ग, आया गाड़ी के नीचे, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद

in #railways4 months ago

1000209258.jpg

झांसी। वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से चढ़ते समय एक बुजुर्ग यात्री गिर गया और गाड़ी के नीचे आ गया। गनीमत रही कि समय रहते वहां ड्यूटी कर रहे आरपीएफ के जवानों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए उसकी जान बचा ली। यह घटना वहां प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें स्पष्ट रुप से घटना को देखा जा सकता है।

1000209261.jpg

आपको बता दें कि घटना सुबह करीब साढ़े 6 बजे की है। दादर एक्सप्रेस वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर पहुंची। प्लेटफार्म पर रुकने के ट्रेन अभी अपने गंतत्व के लिए रवाना हुई तभी करीब 80 वर्षीय बुजुर्ग चलती ट्रेन में चढ़ने लगा। इसी दौरान फिसलकर वह नीचे गिर गया और प्लेटफार्म से होते हुए गाड़ी के नीचे आ गया। वहां ड्यूटी कर रहे सब-इंस्पेक्टर गिरराज, कांस्टेबल शब्बीर और राजेश की उस पर नजर पड़ी।

1000209260.jpg

आनन-फानन में इनमें एक सिपाही ने उस यात्री को समझाते हुए वहीं पर लेट जाने के लिए कहा तो दूसरा सिपाही दौड़कर ट्रेन के अंदर पहुंचा और चेन पुलिंग कर गाड़ी को रोक दिया। ट्रेन रुकने के बाद उक्त बुजुर्ग को सकुशल बाहर निकाला गया। बाहर निकलने पर उसने अपना नाम बालू पुत्र वंशी 80 वर्षीय निवासी थाना बार क्षेत्र जनपद ललितपुर बताया। बाहर निकलने के बाद उस बुजुर्ग ने आरपीएफ को धन्यवाद कहते हुए बोला उसकी जान बच गई।