आगरा में एक ही ट्रैक पर 2 ट्रेनों की सूचना से मचा हड़कंप, जांच के बाद भ्रामक निकली सूचना

in #railway2 years ago

Screenshot_20221223-221529_Gallery.jpg

आगरा। आज शुक्रवार को आगरा रेल डिवीजन में उस समय हड़कंप मच गया जब अधिकारियों को सूचना मिली कि रुनकता पर एक ट्रैक पर दो गाड़ियां आमने सामने आ गई है। रेलवे अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। जानकारी प्राप्त करने पर सामने आया कि कोटा पटना एक्सप्रेस के आगे और पीछे दोनों तरफ इंजन होने के चलते यह खबर आग की तरह फैल गई और भ्रम की स्थिति हो गई।
आगरा रेल डिवीजन के अंतर्गत जनपद आगरा के कीठम रेलवे स्टेशन पर इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है। जिसके चलते यहां से गुजरने वाली ट्रेन बेहद कम रफ्तार से गुजरती हैं। रेलवे सूत्रों के अनुसार आगरा की तरफ जाने वाले ट्रैक पर सुबह 9:30 बजे ट्रेन खड़ी थी। उक्त ट्रेन के पीछे इंजन लगा हुआ था। रेलवे अधिकारियों के अनुसार वह ट्रेन कोटा पटना एक्सप्रेस थी। कोटा पटना एक्सप्रेस में दोनों तरफ इंजन होता है। सिग्नल न मिलने के चलते ड्राइवर ने ट्रेन को खड़ा कर दिया था, ट्रेन सिग्नल के इंतजार में खड़ी हुई थी। कोटा पटना एक्सप्रेस के पीछे एक अन्य ट्रेन सिग्नल न मिलने के चलते खड़ी हुई थी। पीछे वाली ट्रेन के खड़े होने के चलते पैसेंजर भी नीचे आ गए। यात्रियों ने सोचा के एक ही ट्रैक पर दो ट्रेन है आमने सामने आ गई है। यह खबर आग की तरह फैल गई। जिसकी सूचना आगरा रेल डिवीजन के अधिकारियों को भी मिली। जिसके बाद रेल अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए।

जब इस संबंध में जनसंपर्क अधिकारी प्रशांत श्रीवास्तव से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि एक ट्रेन में पीछे की तरफ इंजन होने के चलते लोगों को भ्रम की स्थिति हुई और कुछ लोगों ने इसको भ्रामक रूप से प्रसारित कर दिया। इस भ्रामक खबर के चलते लोगों में हड़कंप मच गया। पीआरओ का साफ तौर पर कहना था कि एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनों के आने की सूचना बिल्कुल भ्रामक है।